1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, थोड़ी देर में 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, थोड़ी देर में 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

Shiv Sena Uddhav Thackeray Visit Ayodhya 18 Members Of Parliament

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

अयोध्या। अयोध्या की विवादित भूमि पर एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासत तेज हो गई है। आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंच रहे हैं। शेड्यूल के मुताबिक उद्धव ठाकरे सुबह 9 बजे अयोध्या पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलन मे कंगना के ट्वीट का दिलजीत दोसांझ ने दिया जवाब, कह डाली ये बात

11 बजे रामलला के दर्शन के लिए जाएंगेंण् उद्धव के दोबारा अयोध्या आने के इस कदम को राम मंदिर निर्माण की पहली सीढ़ी के तौर पर देखा जा रहा है। इकबाल अंसारी ने कहा संत सम्मेलन में राम मंदिर की चर्चा पर बोले इकबाल जन्मदिन पर जन्मभूमि की राजनीति करना ठीक नहीं।

मसला सुप्रीम कोर्ट में कोर्ट से सुलाह को लेकर वार्ता भी चल रही। आयोध्या शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के श्री रामलला दर्शन से पूर्व बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी का बयान है कि धार्मिक नगरी आना अच्छी बात लेकिन काम अच्छा करे 18 सांसदों के साथ दर्शन करना धार्मिक नहीं राजनीतिक है।

संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हमें बहुमत मिला है उसमें रामलला और मंदिर का निर्माण कार्य भी शामिल हैं। राउत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द ही योगी जी और मोदी जी के नेतृत्व में शुरू होगा। लोकसभा चुनाव से पहले भी उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार के साथ अयोध्या का दौरा किया था और राम मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

अब लोकसभा चुनाव के बाद साधु संतों के जयकारे के बीच उद्धव ठाकरे खुद भी 16 जून को अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंच रहे हैं। जब लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे पहली बार अयोध्या पहुंचे थे तब कहा था कि राम हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं हैं। शिवसेना राम के नाम पर कभी वोट नहीं मांगेगी।

पढ़ें :- फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्‍या रहे 4 महानगरों में भाव...

लोकसभा चुनाव के बाद हम फिर अयोध्या आएंगे। वैसे देखा जाए तो उद्धव ठाकरे की सियासी विरासत ही अयोध्या से जुड़ी है। हालांकि ये बात अलग है कि उनको इसे अयोध्या यात्रा के साथ संभालने का ख्याल तीन दशक बाद आया। संजय राउत ने कहाए नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...