1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र में शिवसेना का ही बनेगा सीएम, उद्धव ठाकरे नहीं संजय राउत रेस में आगे

महाराष्ट्र में शिवसेना का ही बनेगा सीएम, उद्धव ठाकरे नहीं संजय राउत रेस में आगे

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार लगभग तय हो चुकी है। शिवेसन, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर यहां पर सरकार बनाने जा रही है। बताया जा रहा है ​कि आज इसकी घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि पांच सालों के लिए शिवसेना का ही सीएम होगा लेकिन सीएम के नाम को लेकर पेंच फंसा हुआ है। सूत्रों की माने तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो मुख्यमंत्री पद के लिए संजय राउत को चुना जा सकता है।

इसी बीच शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राउत का कहना है कि यदि भाजपा उन्हें इंद्र का सिंहासन भी दे देगी तो भी वह उसके साथ नहीं जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोई शिवसैनिक ही पांच सालों तक सत्ता संभालेगा।
संजय राउत ने शुक्रवार कहा कि महाराष्ट्र में पांच साल के लिए शिवसेना का ही सीएम होगा। अगले दो दिनों में तय होगा कि कौन सीएम बनेगा।

हालांकि शिवसैनिकों और महाराष्ट्र के जनता की प्रबल इच्छा है कि उद्धव ठाकरे सीएम बनें। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर वह उन्हें इंद्र का सिंहासन का प्रस्ताव भी दें तभी वह उनके साथ नहीं जायेंगे। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ वाला त्रिदलीय गठबंधन जब सत्ता में आएगा तब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद उनकी पार्टी को ही मिलेगा।

अटकलें थी कि भाजपा मुख्यमंत्री पद शिवसेना के साथ साझा करने को तैयार है। इस बारे में सवाल पर राउत ने कहा कि प्रस्तावों के लिए वक्त अब खत्म हो चुका है। महाराष्ट्र की जनता शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...