1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पूर्व दस्यु मलखान सिंह को शिवपाल यादव ने दिया टिकट

पूर्व दस्यु मलखान सिंह को शिवपाल यादव ने दिया टिकट

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने कभी चंबल में आतंक का पर्याय रहे पूर्व दस्यु मलखान सिंह को लोकसभा चुनाव में उतार दिया है। मलखान धौरहरा सीट से पीएसपी के उम्मीदवार हैं।


यहां से भारतीय जनता पार्टी ने सांसद रेखा वर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस से जितिन प्रसाद इस सीट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। बता दें कि मलखान ने पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी के लिए प्रचार किया था।

उन्हें इस बार खुद बीजेपी से टिकट मिलने की उम्मीद थी। बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद मलखान पीएसपी में शामिल हो गए। अब उन्हें लोकसभा प्रत्याशी भी बना दिया गया है। गौरतलब है कि डेढ़ दशक पहले मलखान एमपी के करैरा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं तब उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

वहीं पीएसपी ने लखनऊ से मनोचिकित्सक डॉ रमेश कुमार ठुकराल को उम्मीदवार बनाया है। वह यहां बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चुनौती देंगे। इसके अलावा बांदा से सुनीता देवी, कौशांबी से राजदेव, गोंडा से कुतुबुद्दीन खां, बांसगांव से सुरेंद्र प्रसाद भारती, जौनपुर से संगीता यादव को टिकट दिया गया है। जौनुपर में पीएसपी ने पहले डॉ आरएस यादव को उम्मीदवार बनाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...