1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Azam Khan से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे Shivpal Yadav, जानें इस मुलाकात के सियासी मायने

Azam Khan से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे Shivpal Yadav, जानें इस मुलाकात के सियासी मायने

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  से प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बीच तल्खी जारी है। इसी बीच वह शुक्रवार को जेल में बंद सपा नेता आजम खान (Azam Khan) से पहुंचे हैं। अभी मुलाकात का सिलसिला जारी है। हालांकि, इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं तेज हो गईं हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  से प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बीच तल्खी जारी है। इसी बीच वह शुक्रवार को जेल में बंद सपा नेता आजम खान (Azam Khan) से पहुंचे हैं। अभी मुलाकात का सिलसिला जारी है। हालांकि, इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं तेज हो गईं हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बता दें कि हाल ही में आजम खान (Azam Khan)  के समर्थकों द्वारा सपा से मुखर होने के बाद इस मुलाकात के पीछे भी कई मायने निकाले जा रहे हैं। करीब 2 साल से सपा नेता आजम खान (Azam Khan)  सीतापुर जिला कारागार (Sitapur District Jail) में बंद है। उनके साथ उनकी पत्नी तंजीम फातिमा (Tanzeem Fatima) और बेटा अब्दुल्लाह आजम (Abdullah Azam) भी बंद थे। दोनों लोग जमानत पर रिहा हो चुके हैं।

दो दिन पूर्व आजम खान (Azam Khan)   के घर पर उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम (Abdullah Azam) से रालोद के जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने मुलाकात की थी। शुक्रवार को प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने जेल में आजम खान (Azam Khan) से मुलाकात करने पहुंचे। अंदर जाते समय शिवपाल यादव ने कोई बातचीत नहीं की। खबर लिखे जाने तक उनकी मुलाकात जारी थी।

इससे पहले भाजपा (BJP) में शामिल होने की अटकलों के बीच शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav)  और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब दोनों खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ बयान दे रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav)  ने कहा कि अगर उन्हें (Akhilesh Yadav) मुझसे कोई दिक्कत है तो वो मुझे पार्टी से निकाल दें। मैं सपा के 111 विधायकों में से एक विधायक हूं और वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने कल कहा था कि वह किसी भी दिन आजम खान (Azam Khan) से मुलाकात कर सकते हैं और आज मिलने के लिए पहुंच गए।

किसी से कुछ भी छुपाऊंगा नहीं: शिवपाल

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Partyके अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) से मुलाकात पर शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav)   ने कहा कि मेरी उनसे कोई मुलाकत नहीं हुई। हो सकता है कि वो मेरे ही नाम के किसी व्यक्ति से मुलाकात की बात कर रहे हों। भाजपा (BJP) में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि इसका खुलासा समय आने पर किया जाएगा कि क्या कर रहा हूं? कहां जा रहा हूं? किसी से कुछ भी नहीं छुपाऊंगा।

शिवपाल यादव ने सीएम योगी की फिर तारीफ की

शिवपाल लगातार भाजपा व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की तारीफ कर रहे हैं। बुधवार को भी उनका योगी प्रेम फिर देखा गया था। जसवंतनगर (Jaswantnagar) के सिद्धार्थ महाविद्यालय लुधपुरा (Siddharth Mahavidyalaya Ludhpura) में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण समारोह में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...