1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. कोरोना: निराश्रित परिवार और बच्चों को शिवराज सरकार देगी 5 हजार रुपये पेंशन, फ्री राशन और शिक्षा भी देगी

कोरोना: निराश्रित परिवार और बच्चों को शिवराज सरकार देगी 5 हजार रुपये पेंशन, फ्री राशन और शिक्षा भी देगी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ गया, कोई कमाने वाला नहीं बचा, ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

भोपाल: कोरोना काल इस त्रासदी में हुई मौतों ने परिवारों पर ऐसा जख्म दिया है कि वह भरा नहीं जा सकता है। कोरोना से हुई मौतों में किसी ने अपनी मां को खो दिया तो किसी ने अपने पालनहार को। सैकड़ों बच्चे अनाथ हो गए। ऐसे बच्चों की देखरेख,और उनको पालने पोसने की जिम्मेदारी के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने  आवश्यक कदम उठाये है।

पढ़ें :- Red Ladyfinger स्वाद और पौष्टिकता का है खजाना, इतने रुपये किलो बिकती है ये भिंडी
Jai Ho India App Panchang

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ गया, कोई कमाने वाला नहीं बचा, ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी। ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध किया जाएगा ताकि वे अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सकें।

पात्रता न होने के बावजूद भी ऐसे परिवारों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। अगर इन परिवारों में कोई सदस्य ऐसा है या पति नहीं रहे तो उनकी पत्नी काम धंधा करना चाहे तो उनको सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का कर्ज काम धंधे के लिए दिया जाएगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि ऐसे दुखी परिवारों को हम बेसहारा नहीं छोड़ सकते, उनका सहारा प्रदेश की सरकार है, ऐसे बच्चों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है, वो प्रदेश के बच्चे हैं। प्रदेश उनकी मदद करेगा, प्रदेश उनकी चिंता करेगा।

पढ़ें :- Viral Video: मुस्लिम शख्स से जबरन लगवाए गए 'जय श्री राम' के नारे, केस दर्ज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...