रेल हादसा: मप्र के CM ने किया दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान

भोपाल। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है। ज्ञात हो कि इंदौर से पटना जाने वाली राजेंद्र नगर एक्सप्रेस रविवार तड़के कानपुर के पुखरायां स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में अब तक 96 लोगों की मौत हो गई है।




शिवराज ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, इंदौर-पटना ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रदेश सरकार की ओर से दो लाख व गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके साथ घायल हुए लोगों के इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। घायलों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाएगी।




वहीं भोपाल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई.ए.सिद्दीकी ने संवाददाताओं को बताया कि,”हादसे का शिकार हुई गाड़ी में भोपाल से कुल 159 यात्री सवार हुए थे, इनमें से 91 यात्री स्लीपर डिब्बे और 68 यात्री वातानुकूलित डिब्बे में सवार थे इसके अलावा बीना स्टेशन से 12 यात्री आरक्षित डिब्बों में सवार हुए थे।”

इस हादसे में भोपाल से सवार हुए कितने यात्री हताहत हुए हैं इसका ब्यौरा भोपाल मंडल को प्राप्त नहीं हुआ है। सिद्दीकी ने इतना जरूर माना कि जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें भोपाल के यात्री भी थे।