यूपी की 200 सीटों पर किस्मत आजमाएगी शिवसेना

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनावों के देखते हुए देशभर की राजनीतिक पार्टियों ने अपनी अपनी सियासी गोटें बैठाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में लखनऊ दौरे पर आए महाराष्ट्र की शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेन्स कर घोषणा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने यूपी की 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे जल्द ही बनारस से यूपी में अपनी चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे।




मीडिया से बातचीत के दौरान संजय राउत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुटीले अंदाज में हमलावर होते हुए भी नजर आए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लखनऊ में दशहरा मनाने जा रहे है। अगर ऐसा है तो उन्हें अगले तीन दशहरा भी यूपी में ही मनाने चाहिए। अब मोदी जी का गृह प्रदेश अब यूपी है क्योंकि वह स्वयं यूपी से सांसद हैं। अगर वे ऐसा कर रहे हैं तो यह यूपी के लिए बेहतर होगा। पहले उनका गृह प्रदेश गुजरात हुआ करता था।

इसके साथ ही संजय राउत ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह युवा नेता हैं। देश के सामने उनकी छवि साफ है और वह विकास कार्यों को लेकर गंभीर हैं। उनकी चलाई योजनाओं को देखकर उनकी प्रशांसा करना राजनीतिक नहीं है। यह शिवसेना की सोच रही है कि वह हमेशा सही बात की प्रशंसा करती आई है। मैट्रो, नई सड़कें और राज्य भर में सड़कों के निर्माण के कार्य को देखने के बाद अखिलेश यादव की प्रशंसा की जाना गलत नहीं है।

हालांकि अगले ही सवाल के जवाब में राउत ने स्पष्ट कर दिया कि वह महाराष्ट्र में गठबंधन के तहत भले ही शिवसेना बीजेपी के साथ सत्ता में हो लेकिन यूपी में उसकी लड़ाई बीजेपी समेंत सपा, बसपा और कांग्रेस से होगी। शिवसेना यूपी के चुनावों में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी के पास यूपी में अपने कार्यकर्ता हैं, अपना कैडर है। जो लोग यूपी में पार्टी को बदनाम करने का काम कर रहे हैं, उन्हें पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी के कार्यकर्ता समय समय पर अपनी ताकत यूपी में दिखाते रहे हैं। पार्टी ने कई मौकों पर अपना विरोध दर्ज करवाने पर आंदोलन किए हैं।

इस दौरान पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में फिल्म स्टार सलमान खान और ओम पुरी के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा कि सलमान के पिता सलीम खान ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। सलमान खान को उन्होंने घर में बंद कर दिया है। इसलिए अब वह सलमान को लेकर कोई बात नहीं करेंगे। जो अन्य लोग भी पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन कर रहे हैं शिवसेना उन सभी का विरोध करेगी।




मीडिया ने जब संजय राउत से भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर संदेह जता चुके दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और कांग्रेस नेता संजय निरूपम के बयानों पर प्रक्रिया मांगी तो राउत ने सभी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इन तमाम पाकिस्तान समर्थकों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।