1. हिन्दी समाचार
  2. डिप्टी स्पीकर पद के लिए बढ़ा विवाद, शिवसेना बोली, इस पर हमारा अधिकार

डिप्टी स्पीकर पद के लिए बढ़ा विवाद, शिवसेना बोली, इस पर हमारा अधिकार

Shivsena Sanjay Raut On Claim For Deputy Speaker In Loksabha

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नई सरकार के गठन के बाद सरकार ने काम काज शुरू कर दिया है। संसद का सदन शुरू होना बाकी है। इसके साथ ही स्पीकर, डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव भी नहीं हुआ है। हालांकि इससे पहले डिप्टी स्पीकर पद के लिए विवाद शुरू हो गया है। शिवसेना ने भी इस पद पर दावा ठोका है, उनकी मांग है कि ये पद उनका हक है और उन्हें ही मिलना चाहिए।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार को डिप्टी स्पीकर पद के मुद्दे पर कहा कि हमारी ये डिमांड नहीं है, ये हमारा नेचरल क्लेम है और हक है। ये पद शिवसेना को ही मिलना चाहिए। शिवसेना की इस मांग के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। इस पद को लेकर चर्चा चल रही है कि इस बार ये मौका BJD या फिर YSR कांग्रेस जैसी पार्टियों को भी मिल सकता है।

इससे पहले एनडीए में भाजपा के साथी दल मंत्रिपरिषद में हिस्से को लेकर नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। इसी कारण जेडीयू तो सरकार में शामिल ही नहीं हुई है। गौरतलब है कि अभी स्पीकर या डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी की ओर से मेनका गांधी, एस.एस. अहलूवालिया जैसे वरिष्ठ सांसदों को लोकसभा अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित किया जा सकता है। 19 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा, उससे पहले 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर की ओर से नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...