1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘UPA’ में शामिल होगी शिवसेना? संजय राउत के बयान से करवट लेती दिखी राजनीति

‘UPA’ में शामिल होगी शिवसेना? संजय राउत के बयान से करवट लेती दिखी राजनीति

महाराष्ट्र के बीते दिनों दौरे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने यूपीए (UPA) को कमजोर बताया था। इसके बाद शिवसेना (Shivsena) कांग्रेस के घाव भरने में जुट गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv Sena's Rajya Sabha MP Sanjay Raut) ने एक निजी चैनल के इंटरव्यू में यूपीए (UPA) को लेकर बड़ा बयान देकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बीते दिनों दौरे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने यूपीए (UPA) को कमजोर बताया था। इसके बाद शिवसेना (Shivsena) कांग्रेस के घाव भरने में जुट गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv Sena’s Rajya Sabha MP Sanjay Raut) ने एक निजी चैनल के इंटरव्यू में यूपीए (UPA) को लेकर बड़ा बयान देकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

पढ़ें :- Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी को एक और बड़ा झटका, अमीरों की टॉप 20 लिस्ट से भी हुए बाहर

राउत ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्होंने एक बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बात की थी । कहा था कि उन्हें संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA)  को कांग्रेस के नेतृत्व में पुनर्जीवित करना चाहिए। संजय राउत (Sanjay Raut) ने यह भी संकेत दिया कि शिवसेना (Shivsena) इसमें शामिल हो सकती है। शिवसेना (Shivsena)  फिलहाल तीन सदस्यीय गठबंधन सरकार का हिस्सा है।

आमंत्रण आने दीजिए, उसके बाद हम इस पर विचार करेंगे

क्या शिवसेना (Shivsena)  यूपीए (UPA)  में शामिल होगी? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कहा कि सभी को आमंत्रित करें। लोग आकर शामिल नहीं होंगे। शादी या समारोह में भी हमें निमंत्रण भेजना होता है। उन्होंने कहा कि आमंत्रण आने दीजिए, उसके बाद हम इस पर विचार करेंगे। मैंने यह बात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena chief Uddhav Thackeray) को बता दी है।

राउत ने की राहुल की प्रशंसा

पढ़ें :- महिलाओं के लिए बाल विकास मंत्रालय ने निकाली 53000 पदों पर भर्तियां

शिवसेना (Shivsena) नेता ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग उनके बारे में सोचते हैं वह सही नहीं है। वह भी अच्छा सोचते हैं। उनकी पार्टी में कुछ कमियां जरूर है, लेकिन वे अच्छे हैं। वह उन मुद्दों को हल करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...