1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. शोएब अख्तर ने अपनी ऑलटाइम वनडे XI चुनी, बड़े बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

शोएब अख्तर ने अपनी ऑलटाइम वनडे XI चुनी, बड़े बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन चुनी है। उन्होंने इस टीम में क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों को चुना है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन चुनी है। उन्होंने इस टीम में क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों को चुना है। टीम में कुछ बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है वहीं कई शानदार खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे हैं। अख्तर ने सलामी जोड़ी के तौर पर वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर गॉर्डन ग्रीनिज और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर सचिन तेंदुलकर को चुना है।

पढ़ें :- Big Breaking: T20 वर्ल्ड कप में इस तारीख को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच हाइवोल्टेज मुकाबला

‘स्पोर्ट्सकीड़ा’ से बात करते हुए अख्तर ने अपनी इस टीम में तीसरे और चौथे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक और सईद अनवर को जगह दी है। पांचवें नंबर पर अख्तर ने भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। अख्तर ने इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को चुना है।

अख्तर ने इस टीम में सातवें नंबर पर भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह को शामिल किया है। इस टीम के बॉलिंग डिपार्टमेंट की बात की जाए तो अख्तर ने यहां अपनी टीम के ही खिलाड़ियों पर ज्यादा फोकस किया है। उन्होंने वकार यूनिस और वसीम अकरम के रूप में दो महान गेंदबाज चुने हैं। उन्होंने दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडरों में से एक रहे कपिल देव को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुना है। टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में कंगारू दिग्गज शेन वॉर्न का नाम शामिल है और अख्तर ने उन्हें टीम का कप्तान भी चुना है।

 

पढ़ें :- IND VS SRI: पाक के पूर्व विकेटकीपर ने की थी धवन के कप्तानी शैली की धोनी से तुलना, उनके हमवतन खिलाड़ी ने की है जबरदस्त आलोचना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...