1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गहलोत सरकार को झटका: राज्यपाल का अल्प समय की सूचना पर विधानसभाा सत्र बुलाने से इनकार

गहलोत सरकार को झटका: राज्यपाल का अल्प समय की सूचना पर विधानसभाा सत्र बुलाने से इनकार

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट आर पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं। इस बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने अल्प समय की सूचना पर विधानसभा सत्र बुलाने से इनकार कर दिया है।

अपने विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी। कांग्रेस एवं निर्दलीय विधायक अभी राजभवन में ही मौजूद हैं तथा गहलोत राज्यपाल से दोबारा मिल सकते हैं। वहीं, सीएम गहलोत ने राजभवन के घेराव की चेतावनी दी थी।

इस पर विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने राजभवन में केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल सीआरपीएफ तैनात करने की मांग की है। बता दें कि, इससे पहले गहलोत सरकार के समर्थन में विधायकोां ने इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए थे। गहलोत खेमे के ये विधायक मुख्यमंत्री गहलोत की अगुवाई में ही राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने और विधानसभा का सत्र बुलाने का आग्रह करने राजभवन पहुंचे थे।

इन विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार के समर्थक निर्दलीय और अन्य विधायक भी राजभवन पहुंचे। मुख्यमंत्री गहलोत पहले जब राज्यपाल से मुलाकात कर रहे थे तो बाकी विधायक मंत्री बाहर लॉन में इंतजार कर रहे थे। इस दौरान इन विधायकों ने नारेबाजी की।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...