1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बड़ी खबर: दिल्ली हिंसा में खुलासा, पथराव में शामिल थीं बंगाली बोलने वाली 300 महिलाएं…

बड़ी खबर: दिल्ली हिंसा में खुलासा, पथराव में शामिल थीं बंगाली बोलने वाली 300 महिलाएं…

Shocking Revelations In Delhi Violence 300 Bengali Speaking Women Involved In Stone Pelting

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली में भड़की हिंसा की साजिश की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ UAPA के तहत जो आरोपपत्र दाखिल किए हैं,  उसमें कई हैरान करने वाले दावे किए गए हैं। आरोपपत्र में कहा गया है कि दिल्ली हिंसा में बंगाली बोलने वाली लगभग 300 महिलाओं का उपयोग किया गया था।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: भेष बदलकर क्यों आंदोलन मे शामिल हुआ व्यापारी...

यही नहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से इन महिलाओं को जाफराबाद एंटी-CAA प्रोटेस्ट साइट पर बुलाया गया था। इन महिलाओं को 7 बसों में बिठाकर जाफराबाद लाया गया था।

चार्जशीट के अनुसार, 23 फरवरी को पहले इन्हें बसों में शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल पर ले जाया गया, जहां इन महिलाओं को भोजन कराया गया और फिर इसके बाद इन्हें जाफराबाद प्रदर्शन स्थल पर लाया गया था। आरोपपत्र में कहा गया है कि इनमें ज्यादातर महिलाएं बुर्खें में थीं और प्रदर्शन के दौरान पथराव में भी शामिल थीं।

बंगाली बोलने वाली इन महिलाओं को बस के किराए का भी भुगतान किया गया था। आरोपपत्र में कहा गया है कि इस पूरी प्लानिंग का तानाबाना उमर खालिद ने रचा था। स्पेशल सेल का दावा है कि दिल्ली हिंसा में उमर खालिद एक बड़े मास्टरमाइंड के रूप में काम कर रहा था।

पढ़ें :- किसान आंदोलन मे शामिल हुई JJP, कहा- किसानों की समस्या का हल निकाले केंद्र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...