बैटिंग करते वक़्त बल्लेबाज की मौत, जरा सी चूक का भुगतना पड़ा खामियाजा

कराची। क्रिकेट का मैदान एक और हादसे का गवाह बना है। पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस के दिन एक ऐसा हादसा हुआ, जिससे पूरे देश में मातम छाया हुआ है। दरअसल यहां के एक युवा खिलाड़ी को बल्लेबाजी करते वक्त एक बाउंसर सीधा सिर पर लग गई, बल्लेबाजी के दौरान यह युवा बल्लेबाज ने हेलमेट नहीं पहना था, इसकी कीमत युवा खिलाड़ी को अपनी जान से हाथ धो कर चुकानी पड़ी। इस खबर की पुष्टि पीसीबी ने ट्वीट कर किया है। पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘युवा खिलाड़ी जुबेर अहमद 14 अगस्त को एक क्लब क्रिकेट मैच में खेल रहे थे। बल्लेबाजी के दौरान एक बाउंसर गेंद सीधा जुबेर के सिर पर लगी, जिससे उनकी मैदान पर ही मौत हो गई।’

ये हादसा पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन 14 अगस्त को हुआ। पीसीबी ने इस दुखद घटना पर एक एक ट्वीट भी किया, बोर्ड ने ट्वीट कर लिखा कि जुबेर की दुखद मृत्यु एक बार फिर से हमें यह सबक देती है कि सेफ्टी गियर (हेलमेट) हमेशा पहने रहना चाहिए। हमारी सहानुभूति जुबेर के परिवार के साथ है।

{ यह भी पढ़ें:- संसद पर हमले की 16वीं बरसी: श्रद्धांजलि सभा में पीएम मोदी और विपक्ष के नेता रहे मौजूद }

वो घरेलू लिस्ट-ए टूर्नामेंट में टी-20 टीम क्वेटा बीयर्स की ओर से खेल रहे थे। वो मरदान जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बता दें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बैट्समैन डेविड वॉर्नर को एक प्रैक्टिस मैच के दौरान अपने ही देश के बॉलर जोस हेजलेवुड की बॉल पर चोट लग गई थी, लेकिन वो साफ-साफ बच गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की मौत 2014 में एक ऐसी ही चोट लगने से हुई थी।

Loading...