फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार की अपील, बच्चों के रियलिटी शोज पर लगे प्रतिबंध

Shoojit
मुंबई। पीकू, मद्रास कैफे और विकी डोनर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके सुजीत सरकार ने ट्वीट कर बच्चों की भागीदारी वाले रियलिटी शोज पर प्रतिबंध लगाने का मुद्दा उठाया है। सरकार का मानना है कि ऐसे रियलिटी शोज बच्चों पर भावनात्मक दबाव बनाते हैं।​ जिससे उनकी मासूमियत और भावनात्मक शुद्धता का हनन होता है। उन्होंने सरकारी अथॉरिटीज का ध्यान इस ओर खींचते हुए ​बच्चों की प्रतिभागिता वाले रियलिटी शोज को प्रतिंबधित करने की अपील की है। उनके मुताबिक ऐसे…

मुंबई। पीकू, मद्रास कैफे और विकी डोनर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके सुजीत सरकार ने ट्वीट कर बच्चों की भागीदारी वाले रियलिटी शोज पर प्रतिबंध लगाने का मुद्दा उठाया है। सरकार का मानना है कि ऐसे रियलिटी शोज बच्चों पर भावनात्मक दबाव बनाते हैं।​ जिससे उनकी मासूमियत और भावनात्मक शुद्धता का हनन होता है।

उन्होंने सरकारी अथॉरिटीज का ध्यान इस ओर खींचते हुए ​बच्चों की प्रतिभागिता वाले रियलिटी शोज को प्रतिंबधित करने की अपील की है। उनके मुताबिक ऐसे शो बच्चों को भावनात्मक रूप से बर्बाद कर रहे हैं और उनकी शुद्धता को नष्ट कर रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- आसाराम के साथ मोदी का वीडियो शेयर कर ICC ने लिखा 'नारायण-नारायण', मांगी माफी }

सरकार ने बच्चों पर बढ़ रहे दबाव को लेकर इसी वर्ष ‘रि​लीज द प्रेशर’ नामक एक डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाई थी। जिसमें दिखाया गया था कि बच्चों को परीक्षा के समय के दौरान कैसे मानसिक दबाव से गुजना पड़ता है।

सुजीत सरकार का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में शहरी बच्चों पर बेहतर करने का दबाव बढ़ा है। उन्होंने एक पैरेंट, नागरिक और फिल्म निर्माता की हैसियत बच्चों की परेशानी के उस पहलू को दिखाने का प्रयास किया है​ जिसमें वे भावनात्मक घुटन महसूस करते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- आसाराम को उम्रकैद, अन्य दो को 20-20 साल की जेल }

Loading...