1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Shooting in america : अमेरिका में दो दिन में तीन गोलीबारी की घटनाओं में नौ लोगों की मौत  

Shooting in america : अमेरिका में दो दिन में तीन गोलीबारी की घटनाओं में नौ लोगों की मौत  

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। खबरों के अनुसार, अमेरिका में तीन गोलीबारी की घटनाओं में दो छात्रों सहित नौ लोगों की मौत हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Shooting in america :अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। खबरों के अनुसार, अमेरिका में तीन गोलीबारी की घटनाओं में दो छात्रों सहित नौ लोगों की मौत हो गई है। कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को से 30 मील दूर एक हाईवे के पास शूटिंग हुई। पुलिस ने घटना के संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। 48 घंटे से भी कम समय में लॉस एंजिल्स में  चीनी नववर्ष नृत्य समारोह में एक बंदूकधारी द्वारा गोली चलाने वाले  शूटर, जिसकी पहचान 72 वर्षीय हू कैन ट्रान के रूप में हुई, ने पुलिस से घिरे होने पर खुद को गोली मार ली। आयोवा में बंदूक हिंसा की घटनाएं हुई।

पढ़ें :- कैलिफोर्निया में एक समारोह में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 10 लोगों की मौत की खबर

सैन मेंटो पुलिस ने बताया कि ये पीड़ित दो अलग-अलग जगहों से मिले हैं। वहीं, अमेरिका के आयोवा में डेस मोइनेस शहर के एक स्कूल में सोमवार को हुई गोलीबारी में 2 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 1 टीचर गंभीर रूप से घायल है। डेस मोइनेस पुलिस ने दोनों मौत की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक, घायल टीचर की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

कैलिफोर्निया के स्थानीय नेताओं ने ट्वीट कर बताया कि हमारे स्थानीय जिले में गोली चलने की वजह से लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करता हूं, इसके लिए हम स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, हम वह करने की कोशिश करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...