फ्रांस: स्ट्रासबर्ग शहर में भीड़ भरे बाजार में गोलीबारी, 3 की मौत

फ्रांस: स्ट्रासबर्ग शहर में भीड़ भरे बाजार में गोलीबारी, 3 की मौत
फ्रांस: स्ट्रासबर्ग शहर में भीड़ भरे बाजार में गोलीबारी, 3 की मौत

नई दिल्ली। फ्रांस में एक बंदूकधारी ने क्रिसमस मार्केट में गोलीबारी कर तीन लोगों की हत्या कर दी है। इस घटना में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, शाम के वक्त सेंट्रल स्क्वेयर बाजार में क्रिसमस की खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। फ्रांस की काउंटर टेररिज्म (आतंकवाद निरोधी) फोर्स मामले की जांच कर रही है।

Shooting In French City Of Strasbourg Several Dead :

फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफ कैस्टेनर के मुताबिक, “हमलावर गोलीबारी करने के बाद भागने में कामयाब हो गया। उसने पुलिस बल पर भी दो बार फायरिंग की।” तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कैस्टेनर ने कहा कि बॉर्डर पर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल 350 सिक्योरिटी एजेंट्स हमलावर की तलाश कर रहे हैं।

सरकार सुरक्षा बढ़ाने पर जोर दे रही है। सरकार का कहना है कि ऐसे हमले दोबारा न हों इसके लिए सभी क्रिसमस मार्केटों में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। बता दें फ्रांस साल 2015 के बाद से हाई अलर्ट पर है। यहां कई हमले हुए हैं, जिनमें से कुछ इस्लामिक स्टेट से प्रभावित थे। आतंकवाद के विरोध में अभी भी देश में जांच चल रही है।

हमलावर की पहचान उजागर

पुलिस ने आरोपी की पहचान चेरिफ चेकाट (29) के तौर पर की है। वह स्ट्रेसबर्ग का ही रहने वाला है। जब वह गोलीबारी के बाद भाग रहा था तो सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। उसके किसी भी ठिकाने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आरोपी की खोज के लिए हेलिकॉप्टरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। न तो इस गोलीबारी की अभी तक किसी समूह ने जिम्मेदारी ली है और न ही इसके पीछे के उद्देश्य के बारे में कुछ पता चल पाया है।

नई दिल्ली। फ्रांस में एक बंदूकधारी ने क्रिसमस मार्केट में गोलीबारी कर तीन लोगों की हत्या कर दी है। इस घटना में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, शाम के वक्त सेंट्रल स्क्वेयर बाजार में क्रिसमस की खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। फ्रांस की काउंटर टेररिज्म (आतंकवाद निरोधी) फोर्स मामले की जांच कर रही है। फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफ कैस्टेनर के मुताबिक, “हमलावर गोलीबारी करने के बाद भागने में कामयाब हो गया। उसने पुलिस बल पर भी दो बार फायरिंग की।” तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कैस्टेनर ने कहा कि बॉर्डर पर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल 350 सिक्योरिटी एजेंट्स हमलावर की तलाश कर रहे हैं। सरकार सुरक्षा बढ़ाने पर जोर दे रही है। सरकार का कहना है कि ऐसे हमले दोबारा न हों इसके लिए सभी क्रिसमस मार्केटों में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। बता दें फ्रांस साल 2015 के बाद से हाई अलर्ट पर है। यहां कई हमले हुए हैं, जिनमें से कुछ इस्लामिक स्टेट से प्रभावित थे। आतंकवाद के विरोध में अभी भी देश में जांच चल रही है। हमलावर की पहचान उजागर पुलिस ने आरोपी की पहचान चेरिफ चेकाट (29) के तौर पर की है। वह स्ट्रेसबर्ग का ही रहने वाला है। जब वह गोलीबारी के बाद भाग रहा था तो सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। उसके किसी भी ठिकाने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आरोपी की खोज के लिए हेलिकॉप्टरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। न तो इस गोलीबारी की अभी तक किसी समूह ने जिम्मेदारी ली है और न ही इसके पीछे के उद्देश्य के बारे में कुछ पता चल पाया है।