1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. कैलिफोर्निया के वार्षिक फूड फेस्टिवल में गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, कई घायल

कैलिफोर्निया के वार्षिक फूड फेस्टिवल में गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, कई घायल

Shooting Reported At The Annual Gilroy Garlic Festival In California

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक फूड फेस्टिवल में गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि कैलिफोर्निया में वार्षिक गिलरॉय गार्लिक महोत्सव फूड फेस्टिवलद्ध में गोलीबारी हुई।

पढ़ें :- इस फ़ेस्टिव सीजन हनथो मे लगाएं खूबसूरत मेहंदी की ट्रेंडी डिजाइन्स, ये है आसान तरीका

एनबीसी न्यूज की खबर के अनुसार घटना में कम से कम पांच लोग मारे गए। जबकि कई लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कानूनी एजेंसिया कैलिफोर्निया के गिलरॉय में हुई गोलीबारी की घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

अभी तक शूटर पकड़ा नहीं गया है। सावधान और सुरक्षित रहें! अमेरिकी 2020 राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल सीनेटर कमला हैरिस ने घटना पर ट्वीट करते हुए कहा गिलरॉय में मौके पर पहुंचे पहले दल फसर्ट रिस्पॉन्स की शुक्रगुजार हूं और ऐसी संवेदनहीन हिंसा में घायल हुए लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार महोत्सव में मौजूद एक शख्स ने अचानक गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

क्रिसमस हिल पार्क में हो रहे कार्यक्रम से एम्बुलेंस के द्वारा कम से कम 11 लोगों को अस्पताल भेजा गया है। घटना का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली की आवाज सुनकर महोत्सव में भगदड़ मच गई। लोग इधर से उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। गोलीबारी की इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों की टीम ने घटनास्थल को चारों ओर से घेर लिया और छानबीन शुरू कर दी।

चश्मदीदों के मुताबिक वहां कई राउंड फायरिंग हुई जिसमें कई लोगों के घायल होने की आशंका है। लोगों ने बताया कि हमलावर राइफल के साथ था और सेना की वर्दी जैसे कपड़े पहन रखे थे। आसपास के लोगों को शुरू में पटाखे जैसी कोई आवाज सुनाई दी। बाद में लोगों तो पता चला कि फायरिंग हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बता दें कि तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव का यह आखिरी दिन था।

पढ़ें :- गठिया के दर्द से रहतीं है परेशान, अपनाएं ये गजब का काढ़ा... कुछ ही दिनो मे दिखेगा असर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...