1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पॉर्न फिल्मों का नया केंद्र बना सूरत, मुंबई से मॉडल्स बुलाकर होती है शूटिंग

पॉर्न फिल्मों का नया केंद्र बना सूरत, मुंबई से मॉडल्स बुलाकर होती है शूटिंग

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: गुजरात का सूरत शहर पॉर्न फिल्मों का नया केंद्र बन गया है। मुंबई क्राइम ब्रांच को यह चौंकाने वाला खुलासा तनवीर हाशमी नामक आरोपी ने दिया है। तनवीर को सूरत से ही बुधवार को अरेस्ट किया गया। पॉर्न फिल्म रैकेट में यह नवीं गिरफ्तारी है। एक अधिकारी के अनुसार, पॉर्न फिल्मों की शूटिंग बंगलों में ही ज्यादा होती है। मुंबई में बंगले ज्यादातर मड आइलैंड में हैं। वहीं पर पिछले सप्ताह क्राइम ब्रांच ने रेड डाली थी और पॉर्न फिल्म की लाइव शूटिंग के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

मड आइलैंड जैसी कुछ जगह छोड़कर बाकी पूरे शहर में फ्लैट ही फ्लैट ज्यादा हैं। मड आइलैंड के बंगलों का किराया बहुत ज्यादा है। पॉर्न फिल्मों के रैकेट से जुड़े कई लोगों को यह किराया उनके बजट में फिट नहीं बैठता है, इसलिए उन्होंने सूरत शहर और उससे बाहर कुछ बंगलों को मुंबई की तुलना में सस्ते रेंट पर ले लिया और फिर वहां मुंबई से मॉडल्स को बुलाकर नियमित शूटिंग होने लगी। बुधवार को गिरफ्तार तनवीर हाशमी भी ऐसे ही लोगों में से एक था।

गहना वशिष्ठ भी बनाती थी पॉर्न फिल्में
सीनियर इंस्पेक्टर केदारी पवार, लक्ष्मीकांत सालुंखे और धीरज कोली की जांच में यह बात सामने आई कि तनवीर Nuefliks OTT के लिए यह फिल्म बनाता था, जिसके अभी साढ़े चार लाख से ज्यादा कस्टमर हैं। Nuefliks के मालिक को क्राइम ब्रांच ने फरार दिखाया है। इस केस में गिरफ्तार मॉडल-अभिनेत्री गहना वशिष्ठ भी इस फरार आरोपी के लिए फिल्म बनाती थी।

15 ऐप्स का पता चला, जहां सिर्फ पॉर्न परोसा जाता था
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, गहना का खुद का भी एक OTT ऐप था, जिसके 67 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स थे। इस केस में जो पहली गिरफ्तारी यास्मीन खान नामक महिला की हुई है, उसका भी Hothit movies नाम का ऐप था। अभी तक की जांच में करीब 15 ऐसे ऐप्स सामने आए हैं, जिनमें सिर्फ पॉर्न फिल्में ही दिखाई जाती थीं। ऐसे ही एक ऐप के लिए झारखंड की एक लड़की से जबरन पॉर्न फिल्म करवाई गई, जिसकी शिकायत उसने मालवणी पुलिस में की है। उसका आरोप है कि उसे पॉर्न फिल्म न करने पर दस लाख रुपये का हर्जाना देने की धमकी दी गई थी।

OTT सब्सक्रिप्शन से मोटी कमाई करते थे आरोपी
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, तनवीर, गहना और यास्मीन से पूछताछ से यह निष्कर्ष निकलकर आया कि एक पॉर्न फिल्म बनाने में करीब दो लाख रुपये का खर्च आता था। फिल्म की शूटिंग एक दिन में पूरी हो जाती, लेकिन उसकी एडिटिंग वगैरह में तीन -चार दिन लग जाता था। इसके बाद गहना और तनवीर अलग-अलग OTT प्लैटफॉर्म पर इन्हें दोगुने दाम में बेच देते थे। जिनको ये फिल्में बेची जातीं, उन्हें OTT सब्सक्रिप्शन से मोटी कमाई होती थी। इसलिए बाद में गहना और यास्मीन ने अपने-अपने OTT ऐप्स भी लॉन्च कर दिए।

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य

ऑनलाइन होता था सारा पेमेंट
जांच में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई। इस अवैध कारोबार में पेमेंट कैश से नहीं, ऑनलाइन होता था। झारखंड की जिस लड़की ने इस केस में एफआईआर की है, उसने भी बताया कि उसे उसके एक परिचित के अकाउंट में तीस लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। तनवीर हाशमी ने भी क्राइम ब्रांच को बताया कि वह जिस Nuefliks OTT के मालिक के लिए पॉर्न फिल्म बनाता था, वह उसे 50 प्रतिशत रकम अडवांस में उसके अकाउंट में ट्रांसफर करता था। बाकी का पेमेंट भी फिल्म के विडियो के ट्रांसफर होते ही ऑनलाइन अकाउंट में आ जाता था।

गहना वशिष्ठ, उमेश कामत और तनवीर 15 फरवरी तक पुलिस हिरासत में
इस केस में गिरफ्तार यास्मीन खान, प्रतिभा नलावडे, मोनू जोशी, भानू ठाकुर और मोहम्मद आतिफ सैफी को किला कोर्ट ने बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अभिनेत्री गहना वशिष्ठ, उमेश कामत, शान बनर्जी और तनवीर हाशमी को 15 फरवरी तक कोर्ट ने पुलिस कस्टडी दी है। क्राइम ब्रांच ने इस केस में कई और गिरफ्तारियों के संकेत दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...