गुजरात से 1259 मजदूरों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद किया रवाना

train
लखनऊ से दिल्ली और मुबंई के लिए चलेंगी ये ट्रेनें, देखें लिस्ट

अलीगढ़: कोरोना महामारी के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन के बीच गुजरात के दाहोद में फंसे उत्तर प्रदेश के करीब 50 जनपदों के 1259 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन लीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंची। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई और फिर उन्हें रोडवेज बसों के जरिये उनके घर भेजा जा रहा है।जिले के आला अधिकारी अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ श्रमिकों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के साथ घर भेजने की तैयारी में जुटे रहे।

Shramik Special Train Carrying 1259 Laborers From Gujarat Left After Thermal Screening :

गुजरात से लौटे श्रमिकों ने खुशी का इजहार करते हुए प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया।गुजरात के दमोह से रविवार सुबह 7:30 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन अलीगढ़ पहुंची। इस ट्रेन में अलीगढ़, कासगंज, बदायूं, आगरा, गोरखपुर, महाराजगंज सहित प्रदेश के 50 जनपदों के 1259 श्रमिक थे।एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी ने बताया कि गुजरात में लॉकडाउन के चलते फंसे मजदूरों को प्रदेश सरकार के आह्वान पर गुजरात सरकार ने स्पेशल ट्रेन से भेजा है। इन सभी मजदूरों का ट्रेन के अलीगढ़ जंक्शन पर उतारने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

गुजरात से लगभग 1300 प्रवासी यात्रियों को रेलवे स्टेशन अलीगढ़ पहुँची ट्रैन के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था, मेडिकल चैकअप, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का निरीक्षण कर नियमानुसार यात्रियों को बस में बैठाकर उनके गंतव्य गृह जनपद भेजा गया। इस दौरान सभी सम्बन्धित प्रशासनिक/मेडिकल स्टॉफ, पुलिस/रेलवे अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहें।

अलीगढ़: कोरोना महामारी के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन के बीच गुजरात के दाहोद में फंसे उत्तर प्रदेश के करीब 50 जनपदों के 1259 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन लीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंची। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई और फिर उन्हें रोडवेज बसों के जरिये उनके घर भेजा जा रहा है।जिले के आला अधिकारी अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ श्रमिकों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के साथ घर भेजने की तैयारी में जुटे रहे। गुजरात से लौटे श्रमिकों ने खुशी का इजहार करते हुए प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया।गुजरात के दमोह से रविवार सुबह 7:30 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन अलीगढ़ पहुंची। इस ट्रेन में अलीगढ़, कासगंज, बदायूं, आगरा, गोरखपुर, महाराजगंज सहित प्रदेश के 50 जनपदों के 1259 श्रमिक थे।एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी ने बताया कि गुजरात में लॉकडाउन के चलते फंसे मजदूरों को प्रदेश सरकार के आह्वान पर गुजरात सरकार ने स्पेशल ट्रेन से भेजा है। इन सभी मजदूरों का ट्रेन के अलीगढ़ जंक्शन पर उतारने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। गुजरात से लगभग 1300 प्रवासी यात्रियों को रेलवे स्टेशन अलीगढ़ पहुँची ट्रैन के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था, मेडिकल चैकअप, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का निरीक्षण कर नियमानुसार यात्रियों को बस में बैठाकर उनके गंतव्य गृह जनपद भेजा गया। इस दौरान सभी सम्बन्धित प्रशासनिक/मेडिकल स्टॉफ, पुलिस/रेलवे अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहें।