1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Shrikant Tyagi case: स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर को भेजा मानहानि का नोटिस

Shrikant Tyagi case: स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर को भेजा मानहानि का नोटिस

श्रीकांत त्यागी मामले में पूर्व मंत्री और सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य  (Swami Prasad Maurya) ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार (Noida Police Commissioner Alok Kumar) को मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को 11 करोड़ 50 लाख का मानहानि का नोटिस भेजा है। उनका आरोप है कि पुलिस ने उनकी छवि को धूमिल करने के लिए ऐसा किया है। इसको लेकर अब उन्होंने मानहानि का नोटिस भेजा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Shrikant Tyagi case:  श्रीकांत त्यागी मामले में पूर्व मंत्री और सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य  (Swami Prasad Maurya) ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार (Noida Police Commissioner Alok Kumar) को मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को 11 करोड़ 50 लाख का मानहानि का नोटिस भेजा है। उनका आरोप है कि पुलिस ने उनकी छवि को धूमिल करने के लिए ऐसा किया है। इसको लेकर अब उन्होंने मानहानि का नोटिस भेजा है।

पढ़ें :- Shrikant Tyagi Case: सपा डेलिगेशन पहुंचा श्रीकांत त्यागी के घर, पत्नी से मिलकर जाना पूरा मामला

स्वामी प्रसाद मौर्य   (Swami Prasad Maurya) ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर ने वि.स. पास को लेकर श्रीकांत त्यागी प्रकरण में बिना जांच-पड़ताल किये गैर जिम्मेदाराना हरकत कर प्रेस के माध्यम से पूरे देश में मेरी छवि-प्रतिष्ठा एवं लोकप्रियता को धूमिल करने का प्रयास किया, उसके परिप्रेक्ष्य में मानहानि करने सम्बन्धी कानूनी नोटिस भेजी है।‘ इस ट्वीट में उन्होंने भेजे गए नोटिस को भी शेयर किया है।

पढ़ें :- Shrikant Tyagi Case : अखिलेश यादव की चाल पड़ी उलटी, नोएडा महानगर उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों का इस्तीफा

पुलिस का दावा-स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया पास
बता दें कि, श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने की उसकी कार को भी बरामद किया, जिस पर विधायक का पास लगा हुआ था। इसको लेकर पुलिस ने दावा किया था कि श्रीकांत की गाड़ी पर लगा हुआ पास स्वामी प्रसाद मौर्य का है। हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस के इस दावे को खारिज कर दिया था।

क्या है पूरा मामला
श्रीकांत त्यागी का पांच अगस्त को महिला से गाली-गलौज करने का वीडियो वायरल हुआ था। मामला तूल पकड़ते ही श्रीकांत त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। थाने में केस दर्ज होने के बाद से ही श्रीकांत त्यागी फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। पुलिस ने त्यागी पर गैंगेस्टर की कार्रवाई कर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस की जांच पड़ताल चल ही रही थी कि उसे मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...