1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. शुभमन गिल ने देवधर ट्रॉफी में रचा इतिहास, ‘किंग’ कोहली का दशक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

शुभमन गिल ने देवधर ट्रॉफी में रचा इतिहास, ‘किंग’ कोहली का दशक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सोमवार को देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) में इतिहास रच दिया। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पंजाब में जन्मे शुभमन ने टीम इंडिया के मौजूदा कैप्टन विराट कोहली का 10 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ा। विराट ने देवधर ट्रोफी के फाइनल में 2009-10 में नॉर्थ जोन की कप्तानी संभाली थी, तब उनकी उम्र 21 साल, 142 दिन थी। गिल ने 20 साल 57 दिन की उम्र में देवधर ट्रोफी के फाइनल में अपनी टीम की कप्तानी संभाली।

इस मैच में मोहम्मद सिराज ने शुभमन गिल को केवल 1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। केदार जाधव (86) और यशस्वी जायसवाल (54) के अर्धशतकों की मदद से इंडिया बी ने 7 विकेट पर 283 रन बनाए जिसके बाद इंडिया सी प्रियम गर्ग के 74 रन के बावजूद 9 विकेट पर 232 रन बना सकी।

शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जिसने साउथ अफ्रीका को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी। हालांकि उन्हें तब प्लेइंग-इलेवन में मौका नहीं मिला। उन्होंने इसी साल जनवरी में न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे से इंटरनैशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था, हालांकि तब वह 2 पारियों में केवल 16 रन बना पाए।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...