1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology : शुक्रदेव की उल्टी चाल आज से शुरू, इन राशि वालों पर होगी धनवर्षा तो इनके जीवन में होगा उथल-पुथल

Astrology : शुक्रदेव की उल्टी चाल आज से शुरू, इन राशि वालों पर होगी धनवर्षा तो इनके जीवन में होगा उथल-पुथल

Venus retrograde in Capricorn 2021: ज्योतिष (Astrology) में शुक्र ग्रह को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। जब शुक्र देव की उल्टी चाल शुरू होती है, तो इसका प्रभाव कुछ राशियों के लिए शुभ , तो कुछ राशियों के लिए अशुभ प्रभाव लेकर आता है। हालांकि शुक्र को शुभ ग्रह माना जाता है। इसकी शुभ दृष्टि जिस भाव पर भी पड़ती है, उस भाव से संबंधित शुभ फल मिलते हैं। इसके अलावा जिस जातक की कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में हैं, उन्हें धन, वैभव, ऐश्वर्य और समस्त सुख प्रदान करते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Venus retrograde in Capricorn 2021: ज्योतिष (Astrology) में शुक्र ग्रह को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। जब शुक्र देव की उल्टी चाल शुरू होती है, तो इसका प्रभाव कुछ राशियों के लिए शुभ , तो कुछ राशियों के लिए अशुभ प्रभाव लेकर आता है। हालांकि शुक्र को शुभ ग्रह माना जाता है। इसकी शुभ दृष्टि जिस भाव पर भी पड़ती है, उस भाव से संबंधित शुभ फल मिलते हैं। इसके अलावा जिस जातक की कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में हैं, उन्हें धन, वैभव, ऐश्वर्य और समस्त सुख प्रदान करते हैं। वहीं शुक्र की अशुभ स्थिति जातकों को गुप्त रोगों से पीड़ित, जीवन में प्रेम और सुख सुविधाओं से वंचित कर सकती है। आज 19 दिसंबर को शुक्र की मकर राशि में उल्टी चाल शुरू हो रही है। जिसका प्रभाव हर जातक के जीवन पर पड़ने वाला है।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

जानें कब वक्री हो रहे है शुक्र देव?

शुक्र ग्रह (Shukra Transit) आज 19 दिसंबर 2021 को अपने मित्र शनि की राशि मकर में वक्री हो रहे हैं। शाम 4 बजकर 32 मिनट पर शुक्र अपनी मार्गी अवस्था से वक्री अवस्था में आ जाएंगे। अपनी वक्री चाल का प्रभाव सभी प्राणियों पर डालने लगेंगे। इनकी यह वक्री चाल 29 जनवरी 2022 दोपहर 2 बजे तक रहेगी। उसके बाद यह मार्गी हो जाएंगे। ज्योतिषाचार्य पंडित गोरखनाथ मिश्र (Astrologer Pandit Gorakhnath Mishra) ने बताया कि शुक्र वृषभ और तुला राशियों के स्वामी हैं। शुक्र देव मीन राशि में अपनी उच्च राशि में तथा कन्या राशि में अपनी नीच राशि में स्थित माने जाते हैं। यह सुख और समृद्धि के कारक भी हैं, जो जीवन में प्रेम प्राप्ति का कारण बनते हैं।

इन राशियों के लिए शुभ शुक्र की ये चाल

शुक्र ग्रह (Shukra Transit)  की राशि मकर में उल्टी चाल मेष, वृषभ, कन्या, तुला, धनु, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए शुभ मानी जा रही है। धनु राशि के लिए शुक्र की वक्री स्थिति से आपके बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी और उधार दिया हुआ धन भी वापस लौट सकता है। वहीं मीन राशि के लोगों के लिए शुक्र ग्रह की ये चाल आर्थिक दृष्टिकोण से सोने पर सुहागा जैसा रहेगी।

पढ़ें :- Surya Guru Ki Yuti 2023 : इस दिन होगी सूर्य गुरु की युति, इन राशि के जातकों का हर काम होगा सफल

इनके लिए अशुभ शुक्र देव की उल्टी चाल

5 राशि के जातकों के जीवन में उथल पुथल मचाएगी। इनमें मिथुन राशि के लिए शुक्र की वक्री चाल आपकी राशि से अष्टम भाव में होने जा रही है, जो आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति चिंतित बनाएगी। कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र की वक्री चाल अप्रत्याशित रहेगी। सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के लिए भी शुक्र की वक्री चाल शुभ नहीं मानी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...