1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. SIDBI Recruitment 2022: सिडबी ने 100 सहायक प्रबंधक पदों पर निकाली भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

SIDBI Recruitment 2022: सिडबी ने 100 सहायक प्रबंधक पदों पर निकाली भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (SIDBI) ने ग्रेड ए पदों पर अधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक साइट sidbi.in पर जाकर सहायक प्रबंधक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 24 मार्च 2022 है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 100 पदों पर भर्ती किया जाएगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

SIDBI Recruitment 2022: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (SIDBI) ने ग्रेड ए पदों पर अधिकारियों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक साइट sidbi.in पर जाकर सहायक प्रबंधक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 24 मार्च 2022 है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 100 पदों पर भर्ती किया जाएगा।

पढ़ें :- Chandigarh Police Recruitment: ASI के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

चयनित उम्मीदवार को सिडबी में 3 साल की अवधि तक काम करने होगा। इसके लिए सिडबी एक बॉन्ड पर हस्ताक्षर कराएगी। तीन साल की अवधि से पहले सिडबी छोड़ने की स्थिति में जुर्माने के तौर पर 2 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

आवश्यक तिथियां

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 4 मार्च, 2022
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च 2022
  • ऑनलाइन परीक्षा की तारीख 16 अप्रैल 2022
  • साक्षात्कार के लिए संभावित तिथि- मई 2022

पात्रता

शैक्षिक योग्या एवं आयु सीमा

मान्यता प्राप्त संस्थान से कानून में स्नातक की डिग्री, या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री (अधिमानतः सिविल/ इलेक्ट्रिकल/ मैकेनिकल) या किसी भी विषय में मास्टर डिग्री (अधिमानतः वाणिज्य/ अर्थशास्त्र/ प्रबंधन विषय से) वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पद के लिए चयन प्रक्रिया एक ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से होगी जिसमें वस्तुनिष्ठ परीक्षा के साथ-साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद वर्णनात्मक परीक्षा शामिल होगी।

परीक्षा शुल्क

अन्य श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 925 रुपए है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/विकलांग वर्ग के लिए 175 रुपए है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

पढ़ें :- APSC Recruitment 2022: सरकारी टीचर बनने का देख रहें हैं सपना, असम लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...