1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक उपचुनाव में हार के बाद सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा

Siddaramaiah Resigns As Congress Legislature Party Leader After Defeat In Karnataka By Election

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है।इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सिद्धारमैया ने नेता विपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता से इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है। सिद्धारमैया ने कहा कि विधायक दल के नेता के रूप में मुझे लोकतंत्र का सम्मान करने की आवश्यकता है। मैंने कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बता दें कि आज सुबह से कर्नाटक में हुए उपचुनाव के नतीजे आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने उपचुनावों में छह सीटें जीतकर विधानसभा में सोमवार को बहुमत हासिल कर लिया। वह छह अन्य सीटों पर आगे भी चल रही है। कर्नाटक विधानसभा उपचुनावों के लिए मतगणना अभी चल रही है।

महाराष्ट्र में सरकार न बना पाने के बाद कर्नाटक में भाजपा का 12 सीटों पर अच्छा प्रदर्शन उसके लिए मनोबल बढ़ाने वाला है। इसी के साथ वह शानदार जीत और बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रही है। विपक्षी दल कांग्रेस और जद(एस) के लिए ये नतीजे एक बड़ा झटका हैं।

पूर्व के चुनाव में इन 15 सीटों में से 12 सीटें जीतने वाली कांग्रेस केवल दो निर्वाचन क्षेत्रों हुनसुर और शिवाजीनगर पर ही आगे चल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के नेतृत्व वाली जद(एस) उन सभी 12 सीटों पर पीछे चल रही है जहां उसने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। पूर्व में हुए चुनाव में उसके पास इनमें से तीन सीटें थीं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...