1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Siddharth Malhotra Birthday Special: जब सिद्धार्थ मल्होत्रा की चप्पल से हुई थी जम कर पिटाई, खुद किया किस्से का खुलासा

Siddharth Malhotra Birthday Special: जब सिद्धार्थ मल्होत्रा की चप्पल से हुई थी जम कर पिटाई, खुद किया किस्से का खुलासा

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) आज अपना 38 वां बर्थडे सलिब्रेट कर रहें हैं. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) का अब तक का फिल्‍मी करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Siddharth Malhotra Birthday Special: बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) आज अपना 38 वां बर्थडे सलिब्रेट कर रहें हैं. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था. सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) का अब तक का फिल्‍मी करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

पढ़ें :- Himanshi Khurana ने शेयर की Sizzling Look की तस्वीरें, आपने देखा क्या ?

आपको बता दें, मॉडलिंग से आरम्भ करने वाले सिद्धार्थ ने आगे चलकर फिल्‍मों में अपनी जगह बनाई। हर बच्‍चे की भांति उनकी भी बचपन में बहुत पिटाई हुई है। एक वसमय पर उनकी मां ने उन्‍हें चप्‍पलों से मारा था।

सिद्धार्थ (Siddharth Malhotra) का जन्म दिल्ली में हुआ था तथा यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्‍होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बी.कॉम किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग करने का फैसला किया।

आरम्भ में उन्‍होंने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग शुरू की थी मगर बाद में उन्‍होंने लंबे समय तक इस दुनिया में काम किया। अपने एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने बताया था, ‘मेरे घरवाले मुझे लेकर बहुत चिंतित रहते थे। मैं पढ़ने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं था एवं मेरे परिवारवालों को लगता था कि मैं भविष्य में कुछ कर नहीं पाऊंगा।’

सिद्धार्थ ने बताया था, ‘मैं स्कूली दिनों में पढ़ने में बहुत कमजोर था। चूंकि मैं मिडिल क्‍लास फैमिली से था, इसलिए घर में पढ़ाई को बहुत महत्वत्ता दी जाती थी। जब मैं 9वीं क्‍लास में था तब एक बार फेल हो गया था। फिर मां ने मुझे चप्पल से पीटा था।’ सिद्धार्थ ने बताया था कि ‘मेरे पापा को लगता था कि मैं कहीं करियर की दौड़ में पीछे न रह जाऊं।

ऐसे में जब बाद में उन्होंने देखा कि मुझे फिल्मों में थोड़ी बहुत सफलता मिलने लगी है तो उन्‍होंने सुकून की सांस ली।’ आपको बता दें, सिद्धार्थ ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से बॉलिवुड में डेब्‍यू किया था। तत्पश्चात, वह ‘एक विलन’, ‘अय्यारी’, ‘कपूर ऐंड संस’, ‘बार-बार देखो’, ‘मरजावां’ जैसी फिल्‍मों में दिखाई दिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...