1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सिद्धार्थनगर: सीएम योगी ने किया 300 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

सिद्धार्थनगर: सीएम योगी ने किया 300 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) को रविवार बड़ा तोहफा दिया। सीएम ने 524.07 करोड़ की लागत से 300 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) सरकार में आज उत्तर प्रदेश, विकास की नई अंगड़ाई ले रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) को रविवार बड़ा तोहफा दिया। सीएम ने 524.07 करोड़ की लागत से 300 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) सरकार में आज उत्तर प्रदेश, विकास की नई अंगड़ाई ले रहा है।

पढ़ें :- Cm Yogi का अखिलेश पर तंज, कहा-अब्बा जान ने वैक्सीन तो लगवा ली है अब आप भी लगवा ही लो

आज सड़क बन रही हैं, निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति जारी है, किसान लाभान्वित हो रहे हैं व युवाओं के लिए रोजगार की योजनाएं बन रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि महात्मा बुद्ध जी की पावन धरती सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar)  में आज 524.07 करोड़ लागत की 300 परियोजनाओं के लोकर्पण/शिलान्यास कार्यक्रम में आप सभी लोगों का मैं हृदय से स्वागत करता हूं व अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं।

पढ़ें :- देश में सर्वाधिक टेस्टिंग व टीकाकरण करने वाला राज्य है उत्तर प्रदेश : Cm Yogi

सीएम ने कहा कि, आजादी के प्रथम स्वातंत्र्य समर के दौरान देश की स्वतंत्रता और गुलामी की बेड़ियों को तोड़ने के लिए डुमरियागंज में भी मां भारती के 80 सपूतों ने अपनी शहादत दी थी। इस दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा।

पढ़ें :- सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, कहा-वो परिवारवाद, वंशवाद से ऊपर नहीं उठ पाए

साथ ही कहा कि 2017 के बाद से प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP government) आने के बाद से लगातार काम हो रहा है। उन्होंने हा कि, पिछली सरकारों ने सिद्धार्थनगर जिले में मेडिकल कॉलेज का निमार्ण नहीं कराया था लेकिन भाजपा सरकार में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करा कर यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए तेजी से उसके निमार्ण कार्य को करा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...