पाक आर्मी चीफ बाजवा के गले लग बीजेपी के निशाने पर आए सिद्धू

पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज
पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज

Siddhus Hug To Pakistani Army Chief Creating Political Drama In India

नई दिल्ली। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है। दरअसल बीजेपी को नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तानी अर्मी के चीफ कमर जावेद बाजवा से गले लगना और प्रोटोकॉल तोड़कर पाक अधिग्रहित कश्मीर के प्रेसीडेंट मसूद खान के बगल वाली कुर्सी पर बैठना नगवार गुजरा। बीजेपी का आरोप है कि जो पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा पर शपथ ग्रहण सामरोह से कुछ समय पहले तक गोलीबारी कर रही थी, उसी सेना के जनरल से गले लग कर कांग्रेस के नेता सिद्धू आखिर देश को क्या संदेश देना चाहते थे।

बीजेपी ने पाकिस्तान में सिद्धू द्वारा किए गए आचरण को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगते हुए पूछा है कि क्या पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी अपने विधायक नवजो​त सिंह सिद्धू को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की हिम्मत दिखाएंगे। या फिर कांग्रेस सिद्धू के कृत्य में अपनी सहमति दिखाते हुए, उसे अपनी विचारधारा का हिस्सा बताएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं पाकिस्तान से आयीं नवजो​त सिंह सिद्धू की तस्वीरों को लेकर भले ही ट्रोल्स के बाद बीजेपी भी एक्टिव हो गई हो, लेकिन कांग्रेस के प्रवक्ता समाचार चैनलों पर उनके आचरण पर सफाई देते ही नजर आए हैं। कांग्रेस के नेताओं ने सिद्धू के आचरण को मित्रवत करार देते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच मौजूद दूरियों को कम करने के लिए किसी को गले गलाना गलत करार नहीं दिया जा सकता। भारत की मौजूदा सरकार और पूर्ववर्ती सरकारें भी पाकिस्तान से बातचीत के माध्यम से दुश्मनी को खत्म करने का प्रयास करती रहीं हैं। इस लिहाज से सिद्धू के आचरण पर सवालिया निशान खड़े करना गलत होगा।

वहीं कुछ कांग्रेसी नेताओं ने सिद्धू के इमरान खान के कार्यक्रम में शामिल होने को दोनों पूर्व क्रिकेटरों के दोस्ताना व्यवहार का हिस्सा बताया है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि सिद्धू एक भारतीय राजनेता नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर के रूप में इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने गए हैं। उनकी यह यात्रा पूरी तरह से निजी है।

नई दिल्ली। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है। दरअसल बीजेपी को नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तानी अर्मी के चीफ कमर जावेद बाजवा से गले लगना और प्रोटोकॉल तोड़कर पाक अधिग्रहित कश्मीर के प्रेसीडेंट मसूद खान के बगल वाली कुर्सी पर बैठना नगवार गुजरा। बीजेपी का आरोप है कि जो पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा…