नोट बंदी: कहीं मैनेजर ने बुजुर्ग को पीटा, तो कहीं बहन की शादी के लिए भी नहीं मिले पैसे

लखनऊ। पूरे देश में 500 और 1000 के नोट बंद होने से मचे हाहाकार ने कई लोगों का सुकून छीन लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद से सबसे ज्यादा अगर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वो हैं मध्यमवर्गीय लोग, वो लोग जिनके परिवारीजन या तो किसी निजी अस्पताल में भर्ती हैं या तो जिनके घर में शादी है। ऐसे कई मामले प्रकाश में आये, जहां पर बैंक नोट बदलने के बजाय मनमानी पर आमादा हैं। यूपी के सहारनपुर में कुछ ऐसा ही हुआ, जहां पर आईडीबीआई(IDBI) बैंक में दिन भर लाइन में रहने के बावजूद एक युवक को बैंक ने पैसे होने के बावजूद देने से इंकार कर दिया और तर्क दिया कि नोट सिर्फ उनके ग्राहकों को ही मिलेंगे। पीड़ित युवक का कहना है कि उसकी बहन की आज शादी थी।

पीड़ित ताबिश
पीड़ित ताबिश

सहरानपुर के कोर्ट रोड स्थित आईडीबीआई(IDBI) बैंक में अपने 500 और 1000 के नोट बदलने पहुंचे ताबिश शुक्रवार को सुबह से शाम तक सिर्फ इसलिए लंबी कतार में खड़े रहे क्योंकि उनकी सगी बहन की आज शादी थी, 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने से शादी की तैयारियां फीकी पड़ गयी। दिन भर लाइन में लगे रहने के बाद जब ताबिश का नंबर आया तो IDBI बैंक के मैनेजर ने पैसे बदलने से इंकार कर दिया, मैनेजर का कहना था कि वो सिर्फ अपने बैंक के ग्राहकों को ही पैसे देंगे।




दिन भर परेशानी का सामना करने के बाद आखिरकार ताबिश को अपने घर वापस जाना पड़ा। हालांकि पीएम मोदी के इस फैसले का लोग बढ़-चढ़ कर स्वागत तो कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

लखनऊ में मैनेजर ने कर दी बुजुर्ग की पिटाई—-

पीड़ित बुजुर्ग
पीड़ित बुजुर्ग

नोट बदलने को लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ में भी बुरा हाल रहा, आम जनता अपने नोट बदलवाने के चक्कर में लंबी कतारों में दिन भर खड़े रहे, इसी बीच हजरतगंज इलाके में एक बुजुर्ग को मामूली बात पर बैंक मैनेजर ने पीट दिया, जिसके बाद लोगों ने काफी हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया।




मामला हजरतगंज स्थित इलाहाबाड़ा बैंक का है, जहां पर 500 और 1000 के नोट बदलाने पहुंचे बुजुर्ग शिव कुमार को बैंक मैनेजर ने मामूली सी बात पर पीट दिया। इसके बाद लोगों ने बैंक कर्मियों के इस रवैये के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पीड़ित ने बैंक मैनेजर के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है। एएसपी पूर्वी शिवराम यादव का कहना है कि मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...