गर्मी के मौसम में अदरक के अधिक सेवन से आपको हो सकती है ये समस्या

सीवीगर्मी के मौसम में अदरक के अधिक सेवन से आपको हो सकती है ये समस्या
गर्मी के मौसम में अदरक के अधिक सेवन से आपको हो सकती है ये समस्या

लखनऊ। बिना अदरक की चाय में कोई स्वाद तो नहीं होता लेकिन इस गर्मी के मौसम में जरूरत से अधिक अदरक के सेवन से आपकी सेहत पर बुरा असर पद सकता है। वैसे तो कहा जाता है अदरक में कई औषधीय गुण मौजूद हैं लेकिन अदरक की अधिकता आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है। आइये आज हम आपको अदरक की चाय ज्यादा पीने से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हैं…

Side Effects Of Ginger :

अधिक अदरक के सेवन से होंगे ये नुकसान

कब्ज

अगर आप हद से ज्यादा अदरक का सेवन करते हैं तो आपको कब्ज की समस्या हो सकती है। क्योंकि अधिक अदरक के सेवन से आपके पेट में एसिड जमा होने लगता है।

रक्तचाप कम होता है

रक्तचाप कम होने के दौरान अगर आप अदरक का ज्यादा सेवन करते हैं तो आपका रक्तचाप पहले से और घट सकता है।

जलन

अदरक एसिडिक प्रकृति का होता है। अदरक का ज्यादा सेवन करने से आपके सीने में जलन हो सकती है। इसके अलावा अगर आप अदरक का ज्यादा सेवन करते हैं तो शुगर लेवल कम हो सकता है। इससे हाइपो ग्लाइसीमिया की शिकायत हो सकती है।

ऐसे में न करें अदरक का सेवन

अगर आपका पाचन खराब है तो 1.2 ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन भूल से भी ना करें।
मोटापा और वजन घटाने के लिए एक ग्राम से अधिक अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए।
गर्भावस्था के दौरान अदरक का ज्यादा सेवन करने से पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।

लखनऊ। बिना अदरक की चाय में कोई स्वाद तो नहीं होता लेकिन इस गर्मी के मौसम में जरूरत से अधिक अदरक के सेवन से आपकी सेहत पर बुरा असर पद सकता है। वैसे तो कहा जाता है अदरक में कई औषधीय गुण मौजूद हैं लेकिन अदरक की अधिकता आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है। आइये आज हम आपको अदरक की चाय ज्यादा पीने से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हैं... अधिक अदरक के सेवन से होंगे ये नुकसान कब्ज अगर आप हद से ज्यादा अदरक का सेवन करते हैं तो आपको कब्ज की समस्या हो सकती है। क्योंकि अधिक अदरक के सेवन से आपके पेट में एसिड जमा होने लगता है। रक्तचाप कम होता है रक्तचाप कम होने के दौरान अगर आप अदरक का ज्यादा सेवन करते हैं तो आपका रक्तचाप पहले से और घट सकता है। जलन अदरक एसिडिक प्रकृति का होता है। अदरक का ज्यादा सेवन करने से आपके सीने में जलन हो सकती है। इसके अलावा अगर आप अदरक का ज्यादा सेवन करते हैं तो शुगर लेवल कम हो सकता है। इससे हाइपो ग्लाइसीमिया की शिकायत हो सकती है। ऐसे में न करें अदरक का सेवन अगर आपका पाचन खराब है तो 1.2 ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन भूल से भी ना करें। मोटापा और वजन घटाने के लिए एक ग्राम से अधिक अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान अदरक का ज्यादा सेवन करने से पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।