बालों को कलर करने वाला ट्रेंड कहीं आपके बाल को डैमेज न कर दे

बालों को कलर करने वाला ट्रेंड
बालों को कलर करने वाला ट्रेंड कहीं आपके बाल को डैमेज न कर दे

लखनऊ। आजकल बालों को कलर करने का ट्रेंड बड़ी जोरोशोरों से लोगों पर हावी हो रहा है। लोग अलग-अलग रंग बालों में ट्राय कर रहे हैं। पार्लर में बालों को रंग करने के लिए लोग घंटों तक बैठे रहते हैं और काफी पैसे भी देते हैं। ये स्टाइलिश तो लगता है लेकिन क्या आप जानते हैं इनका एक नुकसान भी होता है। यह बालों के साथ-साथ स्कैल्प को भी नुकसान पहुुंचा देते हैं। आज हम आपको बाल कलर करवाने से होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं।

Side Effects Of Hair Colour :

बालों का टूटना

बालों में रंग ट्राय करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। दरअसल कलर में मौजूद तत्व हेयर फाइबर को खोलकर बालों पर अपना काम करता है। पर्मानेंट हेयर कलर में अधिक मात्रा में अमोनिया का इस्तेमाल होता है जो कि बालों को कमजोर बना देता है। इससे बाल टूटने लगते हैं।

बाल हो जाते हैं रुखे

कलर में मौजूद अमोनिया बालों को रुखा भी बना देता है। कई बार रुसी की समस्या भी हो जाती है।

हो जाती है एलर्जी भी

कई रासायनिक उत्पादों के साथ बने हेयर कलर्स एलर्जी का कारण भी बन सकते है। इससे रूसी, खुजली और आंखों के चारों ओर लालच या सूजन की समस्या आ सकती है। खासकर छोटी उम्र के लोग इन लक्षणों को अनदेखा न करें। अगर आपकी स्किन ज्यादा संवेदनशिल है तो हेयर डाई से बचें।

लखनऊ। आजकल बालों को कलर करने का ट्रेंड बड़ी जोरोशोरों से लोगों पर हावी हो रहा है। लोग अलग-अलग रंग बालों में ट्राय कर रहे हैं। पार्लर में बालों को रंग करने के लिए लोग घंटों तक बैठे रहते हैं और काफी पैसे भी देते हैं। ये स्टाइलिश तो लगता है लेकिन क्या आप जानते हैं इनका एक नुकसान भी होता है। यह बालों के साथ-साथ स्कैल्प को भी नुकसान पहुुंचा देते हैं। आज हम आपको बाल कलर करवाने से होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं।बालों का टूटना बालों में रंग ट्राय करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। दरअसल कलर में मौजूद तत्व हेयर फाइबर को खोलकर बालों पर अपना काम करता है। पर्मानेंट हेयर कलर में अधिक मात्रा में अमोनिया का इस्तेमाल होता है जो कि बालों को कमजोर बना देता है। इससे बाल टूटने लगते हैं।बाल हो जाते हैं रुखेकलर में मौजूद अमोनिया बालों को रुखा भी बना देता है। कई बार रुसी की समस्या भी हो जाती है।हो जाती है एलर्जी भीकई रासायनिक उत्पादों के साथ बने हेयर कलर्स एलर्जी का कारण भी बन सकते है। इससे रूसी, खुजली और आंखों के चारों ओर लालच या सूजन की समस्या आ सकती है। खासकर छोटी उम्र के लोग इन लक्षणों को अनदेखा न करें। अगर आपकी स्किन ज्यादा संवेदनशिल है तो हेयर डाई से बचें।