1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Siddharth Shukla Passes Away : सिद्धार्थ शुक्ला समेत इन कलाकारों की हार्ट अटैक से हो चुकी है मौत

Siddharth Shukla Passes Away : सिद्धार्थ शुक्ला समेत इन कलाकारों की हार्ट अटैक से हो चुकी है मौत

बिग बॉस -13 (Big Boss-13) विजेता व टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक (Sidharth Shukla Heart Attack) से आकस्मिक निधन हो गया है। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की पुष्टि मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) ने की है। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड (Bollywood )और टीवी जगत (TV world) सदमें में है। किसी को भी यह यकीन नहीं हो रहा कि इतनी कम उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बिग बॉस -13 (Big Boss-13) विजेता व टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक (Sidharth Shukla Heart Attack) से आकस्मिक निधन हो गया है। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की पुष्टि मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) ने की है। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड (Bollywood )और टीवी जगत (TV world) सदमें में है। किसी को भी यह यकीन नहीं हो रहा कि इतनी कम उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए। बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला पूरी तरह से स्वस्थ थे। बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)  बॉलीवुड जगत के एक मात्र ऐसे सदस्य नहीं हैं, जिनका अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे पहले मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के पति राज कौशल (Raj Kaushal) का भी दिल का दौरा पड़ने से निधन हो चुका है।

पढ़ें :- Siddharth Shukla's First Death Anniversary : परिवार ने रखी प्रेयर मीट, शहनाज गिल नहीं दिखीं तो भड़के फैंस, किया ट्रोल

 राजीव कपूर का दिल का दौरा (Heart Attack)  पड़ने से निधन

राम तेरी गंगा मैली, आसमान, मेरे साथी जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुके राजीव कपूर का दिल का दौरा (Heart Attack)  पड़ने से निधन हो गया था। राजीव कपूर रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के छोटे भाई थे। जब राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) को दिल का दौरा पड़ा जब वो रणधीर कपूर के घर पर थे, जिसके बाद रणधीर कपूर उन्हें तुरंत ही अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राजीव कपूर (Rajeev Kapoor)  की उम्र सिर्फ 58 साल थी। बता दें कि उनके पिता राज कपूर का निधन (Raj Kapoor passes away) भी 1988 में हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुआ था।

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन हार्ट अटैक से हुआ था निधन

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों माधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा, श्रीदेवी सहित कई कलाकारों को अपनी धुन पर डांस करवाने वाली फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन हार्ट अटैक से हुआ था। इनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया था। साल 2020 में अचानक ही सरोज खान ये गहरा सदमा अपने प्रशंसकों को दे गई थीं। सरोज खान काफी समय से बीमार थीं, लेकिन इलाज के बाद वो ठीक होकर अपने घर आ गई थीं। 3 जुलाई को अचानक सरोज खान को दिल का दौरा पड़ा और 72 साल की उम्र में डांस मास्टर सरोज खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढ़ें :- Celebrities died in the year 2021: किसी की मौत बनी मिस्ट्री तो किसी ने बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

संजीव कुमार के परिवार में अधिकतर पुरूषों का निधन युवावस्था में हार्ट अटैक से हुआ था

बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार (Bollywood Actor Sanjeev Kumar)  अपने जमाने के मशहूर कलाकार थे। उन्होंने परिचय, मौसम, आंधी जैसी कई सफल फिल्मों में अपने अभिनय से सबका दिल जीता लिया था, लेकिन 48 वर्ष की कम आयु में 6 नवंबर 1985 में दिल का दौरा पड़ने से संजीव कुमार का निधन हो गया था। इस खबर ने पूरे बॉलीवुड सहित देश को चौंका दिया था। कहा जाता है कि संजीव कुमार के परिवार में अधिकतर पुरूषों का निधन युवावस्था में ही हो गया था। इस वजह से संजीव कुमार को भी अक्सर हार्ट अटैक का डर सताता रहता था।

 अभिनेता इंदर कुमार का 43 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

सलमान खान के साथ कही प्यार न हो जाए और वांटेड जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता इंदर कुमार का 4 जुलाई 2017 को जब वह सो रहे थे। उसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया था। उनकी उम्र केवल 43 साल की थी।

विनोद मेहरा का 45 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

पढ़ें :- Sidharth के निधन के बाद Shehnaaz Gill का पहला पोस्ट, कहा- तू मेरा है और...

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद मेहरा के निधन की खबर ने पूरे देश को सदमें में डाल दिया था। जिस वक्त दिल का दौरा पड़ने की वजह से विनोद मेहरा का निधन हुआ उस वक्त वह सिर्फ 45 साल के थे। विनोद मेहरा ने अपने करियर में लगभग 100 फिल्मों में काम किया। उनकी सफल फिल्मों में लाल पत्थर, अमर प्रेम, हिफाजत जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

किशोर कुमार ने 58 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

आज भी जब किशोर कुमार का नाम आता है तो लोगों के जहन में उनके गाने ताजा हो जाते हैं। हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और गायक किशोर कुमार ने बरसों तक बॉलीवुड के साथ-साथ प्रशंसकों के दिलों पर भी राज किया। लेकिन 13 अक्टूबर 1987 में ये महान कलाकार इस दुनिया को छोड़कर चला गया। 13 अक्टूबर की शाम 4:45 मिनट पर किशोर कुमार को दिल का दौरा पड़ा था, जिससे उनका निधन हो गया। 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

65 साल की उम्र में  फारुख शेख को अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन

दिग्गज अभिनेता फारुख शेख ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1974 में आई फिल्म ‘गरम हवा’ से किया था। इसके बाद उन्होंने चश्में बद्दूर, उमराओ जान जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। 65 साल के फारुख शेख अपने परिवार के साथ दुबई में नये साल की छुट्टियां मनाने गए थे जब अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 28 दिसंबर 2013 को उनका अचानक निधन हो गया।

3 दिसंबर 2011 को लंदन के वाशिंगटन मेफेयर होटल में देवानंद का निधन दिल का दौरा पड़ने से निधन

पढ़ें :- Siddharth Shukla का आखिरी गाना अधूरा इस दिन होगा रिलीज, Sidnaaz की दिखी अधूरी केमेस्ट्री

देवानंद अपने समय के सबसे मशहूर कलाकारों में शामिल हैं। अपने जमाने में उनका चार्म पूरी दुनिया पर चला। देवानंद के लिए उनकी लंदन की यात्रा उनकी यात्रा अंतिम यात्रा साबित हुई। 3 दिसंबर 2011 को लंदन के वाशिंगटन मेफेयर होटल में देवानंद का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था। देवानंद का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। देवानंद अपने मेडिकल चेकअप के लिए लंदन गए थे।

अभिनेत्री रीमा लागू 18 मई 2017 को अचानक दुनिया छोड़ गई

हम साथ-साथ हैं, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में मां की भूमिका निभाने वाली जानी-मानी दिग्गज अभिनेत्री रीमा लागू 18 मई 2017 को अचानक दुनिया छोड़ गई थीं। 18 मई की देर रात रीमा लागू को दिल का दौरा पड़ा था। उनके निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। एक समय ऐसा था कि जब भी निर्देशक निर्माता के दिमाग में मां की भूमिका के लिए किसी किरदार को चुनने का ख्याल आता तो सबसे पहले रीमा लागू का नाम ही उनके दिमाग में आता था।

 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हार्ट अटैक से निधन

कई फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुके ओमपुरी के निधन को लेकर कई अटकलें लगाईं गई थीं। दिग्गज अभिनेता ओम पूरी ने 66 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हार्ट अटैक आया था। वह अपने घर में फर्श पर मृत अवस्था में मिले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...