पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज

पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज
पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज

Sidhu Hug Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa And Seated Next To Pok President At Imran Khans Oath Ceremony

नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ के साथ ही वह पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने गए। शपथ ग्रहण समारोह के कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो वायरल हो चला है जिसमें सिद्धू नजर आ रहे हैं। दरअसल, वीडियो पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिल रहे नवजोत सिंह सिद्धू का है।

उनके इस अंदाज पर सवाल उठाए जा रहे हैं। भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा- सिद्धू और कांग्रेस को देश से माफी मांगना चाहिए। कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए पार्टी की मंजूरी ली थी या नहीं?

हालांकि सिद्धू के इस तरह बाजवा से गले मिलना कांग्रेस प्रवक्ता को भी पसंद नहीं आया। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने एक चैनल पर कहा कि यदि वह मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं देता। वह दोस्ती के नाते गये हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है। सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तान सेना के चीफ को सिद्धू का गले लगाना गलत संदेश देता है। आगे उन्होंने कहा कि भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। भारत सरकार की सहमति से वह पाकिस्तान गये हैं।

शपथ ग्रहण समारोह की एक और तस्वीर चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, जब इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस महफिल की पहली पंक्ति में कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को जगह दी गई थी। खास बात ये है कि सिद्धू जिस सीट पर बैठे थे, उनके बराबर वाली सीट पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे हुए थे।

इससे पहले पाकिस्तान पहुंचने पर सिद्धू ने कहा था कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि दोस्त के रूप में आया हूं। मैं यहां अपने दोस्त (इमरान) की खुशी में शरीक होने आया हूं।’ सिद्धू ने कहा, ‘हिन्दुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे।

नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ के साथ ही वह पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने गए। शपथ ग्रहण समारोह के कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो वायरल हो चला है जिसमें सिद्धू नजर आ रहे हैं। दरअसल, वीडियो पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिल रहे नवजोत सिंह सिद्धू का है। उनके इस अंदाज पर सवाल उठाए जा रहे हैं। भाजपा सांसद…