1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे मुख्यमंत्री

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे मुख्यमंत्री

पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी खींचतान खत्म होने के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए तैयार हो गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में चल रही सियासी खींचतान खत्म होने के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए तैयार हो गयी है।

पढ़ें :- पंजाब: ताजपोशी के बाद तल्ख हुए सिद्धू के तेवर, जानिए क्रिकेटर से कैसे हुई राजनीति में एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह का फॉर्मूला अब तैयार हो गया है। इस नए फॉर्मुले के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद अब नवोजत सिंह सिद्धू को मिलेगा तो वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जानकारी हरीश रावत ने दी है। हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान की ओर से पंजाब कलह को सुलझाने के लिए बनाई गई सुलह कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि फॉर्मुला के मुताबिक, दो प्रदेश कार्यकारी भी बनाए जा सकते हैं।

इनमें से एक हिंदू सवर्ण समुदाय से होगा और एक दलित समुदाय से बनाने की तैयारी है। बता दें कि, पिछले कई दिनों से सिद्धू को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। बताया जा रहा था कि जल्द ही सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो जायेंगे।

 

पढ़ें :- जब भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली को हराकर 'कैप्टन' बने थे अमरिंदर, सिद्धू से चाय पर मिटीं दूरियां...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...