1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Sidhu Musewala Murder: विवादों में भी घिरे रहे सिद्धू मूसेवाला, जानिए इनका असली नाम

Sidhu Musewala Murder: विवादों में भी घिरे रहे सिद्धू मूसेवाला, जानिए इनका असली नाम

पंजाबी गायब सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब में सियासत शुरू हो गयी है। आम आदमी पार्टी की सरकार पर विपक्ष हमले शुरू कर दिए हैं। ​भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों ने केजरीवाल और सीएम भगवंत मान को इसको लेकर घेर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Sidhu Musewala Murder: पंजाबी गायब सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब में सियासत शुरू हो गयी है। आम आदमी पार्टी की सरकार पर विपक्ष हमले शुरू कर दिए हैं। ​भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों ने केजरीवाल और सीएम भगवंत मान को इसको लेकर घेर रहे हैं।

पढ़ें :- Weather Update : कड़ाके की ठंड से बचने को रहें तैयार, उत्तर भारत में -4 डिग्री तक गिर सकता है पारा

वहीं, सिद्धू मूसेवाला के फैंस इस घटना को लेकर बेहद ही हैरान हैं और उन्हें इसको लेकर विश्वास नहीं हो रहा है। सिद्धू मूसेवाला अपने बेहतरीन गानों के लिए जाने जाते हैं और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। बता दें कि, सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। 11 जून 1993 को सिद्धू मूसेवाला का जन्म हुआ था।

वो मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। सिद्धू अपने बेहतरीन गानों के साथ ही विवादों के चलते भी सुर्खियों में रह चुके हैं। सिद्धू को गानों में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थीं। सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ गाने संजू में बंदूक कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी। बता दें सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

एके-47 के साथ वीडियो हुई थी वायरल
बता दें कि, सिद्धू मूसेवाला विवादों में भी घिरे रहे। मई 2022 में उनकी दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इनमें उसे पांच पुलिसकर्मियों के साथ एके-47 और एक निजी पिस्तौल चलाने की ट्रेनिंग लेते देखा गया था। इस मामले के सामने आने के बाद मूसे वाला की मदद करते दिखे पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में मूसे वाला पर आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज हुए थे।

पढ़ें :- पंजाब में PCS अधिकारी सामूहिक अवकाश पर गए, सीएम ने दिया अल्टीमेटम, 2 बजे तक काम पर लौटे नहीं तो होंगे सस्पेंड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...