1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत: राहुल के बाद प्रियंका बोलीं-गांधी परिवार से अलग हो पार्टी का अध्यक्ष

कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत: राहुल के बाद प्रियंका बोलीं-गांधी परिवार से अलग हो पार्टी का अध्यक्ष

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में बड़े फेरबदल के संकते मिल रहे हैं। यह संकेत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के बाहर के किसी सदस्य को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाये। प्रियंका के इस बयान से स्पष्ट कर दिया है कि अब पार्टी अध्यक्ष की बागडोर किसी अन्य चेहरे को मिल सकती है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि एक गैर गांधी को पाटी का नेतृत्व करना चाहिए। राहुल गांधी ने भी पद से इस्तीफा देने के बाद यह बात कही थी। दरअसल, राहुल गांधी ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि किसी गैर गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए। प्रियंका ने कहा है कि उन्होंने (राहुल गांधी) कहा है कि हममें से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए और मैं उनकी इस बात से पूरी तरह सहमत हूं।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि पार्टी को अपना रास्ता भी तलाशना चाहिए। प्रियंका ने यह भी कहा कि वह एक गैर-गांधी को ‘बॉस’ के रूप में स्वीकार करेंगी। उन्होंने कहा, अगर वह (पार्टी अध्यक्ष) कल मुझसे कहते हैं कि वह मुझे उत्तर प्रदेश में नहीं चाहते हैं, वह मुझे अंडमान और निकोबार में चाहते हैं तो मैं खुशी-खुशी अंडमान और निकोबार जाऊंगी।’

दरअसल, प्रियंका का यह बयान मंगलवार को द प्रिंट द्वारा प्रस्तुत भारत के अगली पीढ़ी के नेताओं पर एक पुस्तक में प्रकाशित साक्षात्कार का हिस्सा है। प्रियंका के हवाले से कहा गया है कि जब भाजपा ने उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए तो उन्होंने अपने बेटे और बेटी को सब कुछ स्पष्ट रूप से बताया।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...