1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सिक्किम हादसा: यूपी के शहीद चार जवानों के परिजनों को 50 लाख और एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

सिक्किम हादसा: यूपी के शहीद चार जवानों के परिजनों को 50 लाख और एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त करने वाले सेना के जवानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावभीन श्रद्धांजलि दी है। सिक्किम में हुए हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। इसमें चार जवान उत्तर प्रदेश के थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त करने वाले सेना के जवानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भावभीन श्रद्धांजलि दी है। सिक्किम में हुए हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। इसमें चार जवान उत्तर प्रदेश के थे।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

मुजफ्फरनगर निवासी सेना के जवान लोकेश कुमार, जनपद उन्नाव निवासी सेना के जवान श्याम सिंह यादव, जनपद एटा निवासी सेना के जवान भूपेन्द्र सिंह और जनपद ललितपुर निवासी सेना के जवान चरन सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीद सैनिकों के परिवार को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने इन शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा शहीद लोकेश कुमार, श्याम सिंह यादव, भूपेन्द्र सिंह तथा चरन सिंह के नाम पर उनके जनपद की एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की है।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहीद सैनिकों का अन्तिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। शहीद सैनिकों के अन्तिम संस्कार में राज्य सरकार के मंत्रीगण सम्मिलित होकर श्रद्धांजलि देंगे।

पढ़ें :- Lucknow News: विवाद के दौरान पत्नी ने पति की जीभ को दांत से काटा, दोनों रहते थे अलग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...