1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Virus) के खतरे को देखते हुए सिक्किम (Sikkim) में 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों (Foreign Citizens) को एंट्री नहीं दी जाएगी। दुनिया में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर बस अड्डे तक जांच बढ़ा दी गई है। कई राज्यों ने स्वतंत्र तौर पर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Virus) के खतरे को देखते हुए सिक्किम (Sikkim) में 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों (Foreign Citizens) को एंट्री नहीं दी जाएगी। दुनिया में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर बस अड्डे तक जांच बढ़ा दी गई है। कई राज्यों ने स्वतंत्र तौर पर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर टेस्ट के लिए यात्रियों को छह घंटे तक खड़ा रहना पड़ सकता है। वहीं कुछ समय अन्य जांच में भी लग सकता है।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : होली से पहले मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इतने फीसदी हो सकता है इजाफा

इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र ने भी कोरोना नियमों को सख्त करते हुए जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य (Quarantine Mandatory) कर दिया है। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य (RT-PCR Test Mandatory) कर दिया है।

दुनिया के कई देशों में जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Virus)  का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं भारत में आज एक ही दिन में 2000 से अधिक मामले सामने आ गए। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के तरफ से बुधवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,954 मामले सामने आए हैं, जो कि मंगलवार की तुलना में 1964 अधिक है। वहीं इस दौरान 267 लोगों की मौत हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...