1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Silver medalist DM Suhas LY बोले- भगवान की कृपा और PM Modi के आशीर्वाद के चलते जीता मेडल

Silver medalist DM Suhas LY बोले- भगवान की कृपा और PM Modi के आशीर्वाद के चलते जीता मेडल

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी (Indian badminton player) और गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज (District Magistrate Suhas L Yathiraj) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में सिल्वर मेडल (Silver medal) जीतकर इतिहास रच दिया है। इसके देश क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ट्वीट और फोन कर डीएम गौतम बुद्ध नगर (DM Gautam Buddha Nagar) को बधाई दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी (Indian badminton player) और गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज (District Magistrate Suhas L Yathiraj) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में सिल्वर मेडल (Silver medal) जीतकर इतिहास रच दिया है। इसके देश क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ट्वीट और फोन कर डीएम गौतम बुद्ध नगर (DM Gautam Buddha Nagar) को बधाई दी है। इस दौरान डीएम सुहास एल यथिराज ने पीएम मोदी को बताया कि वे पहले सोचते थे कि वे दिव्यांग हैं। ऊपर वाले ने उन्हें ऐसा क्यों बनाया? लेकिन भगवान ने इसकी वजह से उन्हें पीएम मोदी (PM Modi) से बात करने का मौका दिया। सुहास ने कहा कि वे ऊपर वाले की कृपा और पीएम मोदी (PM Modi) के आशीर्वाद के चलते ही सिल्वर मेडल जीते हैं।

पढ़ें :- PM Modi ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को दी बधाई, कही- ये बड़ी बात
Jai Ho India App Panchang

पीएम मोदी (PM Modi)  ने फोन पर सुहास से कहा कि आपने देश का नाम बढ़ाया है। कर्नाटक और उत्तर प्रदेश दोनों राज्यों का गौरव बढ़ाया। इस पर सुहास ने पीएम मोदी से धन्यवाद कहा। सुहास ने कहा कि आपने टोक्यो रवाना होने से पहले बताया था कि मत देखना कि सामने कौन है? बस आप अपना बेस्ट दीजिएगा। मैंने इसे ही मन में रखा था और मैं मेडल जीतने में सफल रहा।

नोएडा के डीएम ने आगे कहा कि मैं कर्नाटक (Karnataka) के छोटे से शहर शिमोगा से हूं। मैं छोटा था, तो कभी बचपन में नहीं सोचा था कि कभी आईएएस (IAS)बनूंगा, या कलेक्टर बनूंगा। यहां ओलंपिक में मेडल जीतूंगा, लेकिन ऊपर वाले की कृपा रही और आपके आशीर्वाद से यहां तक आया हूं। सुहास ने कहा कि पहले सोचता था कि दिव्यांग हूं, ऊपर वाले ने मुझे ऐसा क्यों बना दिया? लेकिन आज भगवान ने मुझे आपसे बात करने का मौका दिया। मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं बहुत खुश हूं कि आपसे बात करने का मौका मिला।

पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा कि आपने शारीरिक कमी को अपनी शक्ति में परिवर्तित किया। इसी का परिणाम है कि देश का पीएम भी आपको फोन करने के लिए लालायित होता है। पीएम ने कहा कि जो लोग बहुत सोचकर, बहुत प्लानिंग करके जाते हैं, उनमें से ज्यादातर लोग रह जाते हैं, लेकिन जो लोग करते रहते हैं। वे कहीं पहुंच जाते हैं। आपने करके दिखाया है। आपको बहुत बधाई। आपका देश इंतजार कर रहा है।

सुहास ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पीएम मोदी (PM Modi)  से बात कर रहा हूं। इस पर पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा कि आप मेरे सहयोगी हैं। सरकार में साथ करने वाला हर शख्स मेरा सहयोगी है। मैं अपने सहयोगी से बात कर रहा हूं।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...