1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Sitapur Hate Speech Case : राष्ट्रीय महिला आयोग ने आरोपी महंत की तुरंत गिरफ्तारी की मांग, UP DGP को नोटिस

Sitapur Hate Speech Case : राष्ट्रीय महिला आयोग ने आरोपी महंत की तुरंत गिरफ्तारी की मांग, UP DGP को नोटिस

यूपी के सीतापुर जिले में खैराबाद से महंत बजरंग मुनि के बिगड़े बोल का वीडियो वायरल ने सियासी पारा गर्म कर दिया है। सियासी दलों से लेकर महिला आयोग तक ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए महंत बजरंग मुनि की गिरफ़्तारी की है। महिला आयोग ने इस मामले में यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल को नोटिस जारी करते हुए सात दिनों में जवाब तलब किया है। इसके साथ महंत बजरंग मुनि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के सीतापुर जिले में खैराबाद से महंत बजरंग मुनि के बिगड़े बोल का वीडियो वायरल ने सियासी पारा गर्म कर दिया है। सियासी दलों से लेकर महिला आयोग तक ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए महंत बजरंग मुनि की गिरफ़्तारी की है। महिला आयोग ने इस मामले में यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल को नोटिस जारी करते हुए सात दिनों में जवाब तलब किया है। इसके साथ महंत बजरंग मुनि के खिलाफ एफआईआर दर्ज (Register FIR) कर उनकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बता दें कि सोशल मीडिया पर महंत बजरंग मुनि के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह अमर्यादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में महंत मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिदायत देते हुए बोल रहे हैं कि अगर कोई एक हिंदू लड़की छेड़ी तो मैं खुलेआम तुम्हारे घर से बहू बेटियों को उठाकर बलात्कार करूंगा। बता दें कि यह वायरल वीडियो 2 अप्रैल का बताया जा रहा है। फिलहाल महंत का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। महंत ने यह बयान खैराबाद स्थित शीशे वाली मस्जिद के सामने दिया था। हालांकि इस वायरल वीडियो की पर्दाफाश डाट काम पुष्टि नहीं करता है।

सपा ने सरकार से की कार्रवाई की मांग

अब इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि कोई भी बेटी किसी भी जाति धर्म की हो वह देश की बेटी है। अगर कोई भी उस पर गलत टिप्पणी करेगा तो सरकार को उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उधर आगरा की सोशल एक्टिविस्ट शबाना ने कहा कि जो गलत करे उसे सजा मिलनी चाहिए। अगर मुस्लिम समाज का कोई लड़का गलत करता है, इसका ये मतलब नहीं है कि पूरा मुस्लिम समाज गलत हो गया। बाबा का ऐसा बयान गलत है और बाबा के खिलाफ कार्यवाई होनी चाहिए। आगरा में हम जहां रहते है वहां हिन्दू -मुस्लिम साथ रहते है। कोई परेशानी नही है। सब मिलजुल कर रहते है। ऐसे बाबा माहौल खराब करते है। मेरा सरकार से निवेदन है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाई होनी चाहिए, चाहे फिर वो किसी भी समाज से हो।

बता दें कि खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास ने हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था। जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उन्होंने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया। वीडियो में वो कहते सुनाई दिए कि‘मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा।,

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...