शोभायात्रा के विरोध से गरमाया सहारनपुर, सांसद समर्थकों ने एसएसपी आवास पर किया हंगामा

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर में अंबेडकर जय​न्ती को लेकर गुरुवार को निकाली जा रही एक शोभायात्रा के विरोध से शुरू हुए हंगामे ने पूरे शहर के माहौल को गरम कर दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और एसएसपी ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की लेकिन इस बीच अपने समर्थकों के साथ पहुंचे भाजपा सांसद राघव लखनपाल और पूर्व विधायक राजीव गुम्बर ने शोभायात्रा को जारी रखने की जिद पर डंटे रहे। इसी दौरान दूसरे समुदाय द्वारा किए गए पथराव में सांसद के घायल होने की खबरों से भड़के उनके समर्थकों ने एसएसपी आवास पर हंगामा काट दिया।




मिली जानकारी के मुताबिक सांसद राघव लखनपाल शर्मा के घायल होने की खबर मिलने के बाद आपा खो बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसएसपी लव कुमार के आवास के बाहर लगी नेम प्लेट और सीसीटीवी कैमरे तक तोड़ डाले। खबर लिखे जाने तक सहारनपुर प्रशासन ने मुजफ्फरनगर और शामली जिले से अतिरिक्त पुलिस बल के लिए सहायता मांगी है।




सहारनपुर के जानकीपुरम थाना ​क्षेत्र की दूधली सड़क से गुजर रही अंबेडकर शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव कर​ दिया। जिसमें शोभायात्रा में शामिल कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तो कई लोग घायल। घटना की खबर मिलते ही शहर भर से भाजपा समर्थकों और नेताओं ने मौके पर जमा होने का दौर शुरू हो गया। देखते देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई दोनों पक्षों की ओर से रुक रुक कर एक दूसरे पर पथराव होने लगा। ​शोभायात्रा का विरोध कर रहे पक्ष ने सड़क पर ट्रैक्टर लगाकर रास्ते को बंद कर दिया।

इस बीच सहारानपुर प्रशासन ने शांति व्यवस्था को बनाए रखने का प्रयास तो किया लेकिन पुलिस बल की कमी के चलते स्थिति उसके नियंत्रण से बाहर हो गई।