1. हिन्दी समाचार
  2. भारत-चीन तनाव के बीच एलएसी पर स्थिति नाजुक लेकिन हमारे जवानों का मनोबल ऊंचा : सेनाध्यक्ष नरवणे

भारत-चीन तनाव के बीच एलएसी पर स्थिति नाजुक लेकिन हमारे जवानों का मनोबल ऊंचा : सेनाध्यक्ष नरवणे

Situation On Lac Between India China Tension Critical And Critical Army Chief Narwane

By शिव मौर्या 
Updated Date

लेह। भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। भारतीय सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। इस बीच सीमा पर जारी तनाव के दौरान सेनाध्यक्ष जनरल ​मनोज ​मुकुंद नरवणे ने लेह का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेख पर तनाव बरकरार है। स्थिति बहुत ही नाजुक और गंभीर है। लेकिन इन सबके बीच हमारे जवानों का मनोबल काफी ऊंचा है और वह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें :- पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज किया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

सेनाध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने लेह पहुंचने के बाद विभिन्न स्थानों का दौरा किया। मैंने अधिकारियों, जेसीओ से बात की और तैयारियों का जायजा लिया। जवानों का मनोबल ऊंचा है और वे सभी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं।’ जनरल नरवणे ने कहा, ‘एलएसी पर स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है।

एलएसी पर स्थिति नाजुक और गंभीर है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए, हमने अपनी रक्षा और सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं ताकि हमारी सुरक्षा और अखंडता की रक्षा हो सके। हम बातचीत के जरिए स्थिति से निपटेंगे।’ सेनाध्यक्ष ने कहा कि जवान पूरी तरह से सक्षम हैं।

उनका मनोबल ऊंचा है और वे किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं फिर से दोहराना चाहूंगा कि हमारे अधिकारी और पुरुष दुनिया में सबसे अच्छे हैं। वे न केवल सेना को बल्कि देश को भी गौरवान्वित करेंगे।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...