सरयू नदी में नाव पलटने से छह की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

बहराइच यूपी के बहराइच जिले में शनिवार तड़के सरयू नदी में नाव पलटने से छह लोगों की डूबकर मौत हो गई। ये लोग नाव से नदी उस पार लगने वाले मेला देखने जा रहे थे। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। तीन लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। ये सभी लोग नदी पार कर मटेरिया मेला देखने के लिए गए थे। जानकारी मिलते ही अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए।

कोतवाली देहात क्षेत्र में शनिवार को सरयू नदी के किनारे लगे मेला देखने जा रहे लोगों से भरी नाव नदी में डूब गई। अब तक नदी से छह लाशें निकाली जा चुकी हैं। बाकी लोगों की तलाश जारी है। नदी में 12 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका है। नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, इसी वजह से यह हादसा हुआ। फिलहाल जो लोग इस हादसे के बाद गायब हैं, उनको खोजने में प्रशासन जुट गया है। इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जो लोग लापता हैं, उनके रिश्तेदार भी बेहद परेशान हैं।

मृतकों में 4 पुरुष व दो बच्चे शामिल हैं। 6 लोगों के डूबने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते नदी किनारे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का एलान किया है।

{ यह भी पढ़ें:- चेन्नई: पुराने बस स्टैंड की छत गिरी, आठ कर्मचारियों की मौत }

मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख का मुआवजा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नदी में हुई नाव दुर्घटना में 06 बच्चों और नौजवानों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत 05-05 लाख रुपए की धनराशि भी उपलब्ध करायी जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- दो​ दिन गुजरात में गुजारेंगे सीएम योगी, गौरव यात्रा में होंगे शामिल }