होटल से मिले 6 ईवीएम, मजिस्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी

a

मुजफ्फरपुर। बिहार की मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर सोमवार को पांचवें चरण में वोट डाले गए। शहर के छोटी कल्याणी स्थित एक बूथ पर हो रहे मतदान के दौरान एक होटल से छह ईवीएम बरामद किया गया। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही करार देते हुए मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की बात कही है।

Six Evm Found In Private Hotel In Muzaffarpur :

इस लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे। मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने मतदान करने की इच्छा जताई थी।

अपने ड्राइवर की इच्छापूर्ति के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को एक प्राइवेट होटल में उतार लिया। डीएम ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट से कारण पूछा गया है। अभी तक जो जानकारी मिली है उसमें उनका आचरण चुनाव प्रणाली के नियमों के विरुद्ध है। चुनाव आयोग उनके विरुद्ध विभागीय करवाई करेगा।

मुजफ्फरपुर। बिहार की मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर सोमवार को पांचवें चरण में वोट डाले गए। शहर के छोटी कल्याणी स्थित एक बूथ पर हो रहे मतदान के दौरान एक होटल से छह ईवीएम बरामद किया गया। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही करार देते हुए मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की बात कही है। इस लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे। मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने मतदान करने की इच्छा जताई थी। अपने ड्राइवर की इच्छापूर्ति के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को एक प्राइवेट होटल में उतार लिया। डीएम ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट से कारण पूछा गया है। अभी तक जो जानकारी मिली है उसमें उनका आचरण चुनाव प्रणाली के नियमों के विरुद्ध है। चुनाव आयोग उनके विरुद्ध विभागीय करवाई करेगा।