भारत- नेपाल सीमा पर पकड़े छह नाबालिक, गैरकानूरी तरीके से कर रहे थे सीमा में प्रवेश

6 minor arrested
भारत- नेपाल सीमा पर पकड़े छह नाबालिक, गैरकानूरी तरीके से कर रहे थे सीमा में प्रवेश

महराजगंज। भारत- नेपाल सीमा सोनौली के रास्ते गोरखपुर काम सीखने जा रहे छ: नेपाली बच्चो को पकड़ा गया है। एक साथ आधा दर्जन बच्चों को सीमा में प्रवेश करता देख एसएसबी को शक हुआ तो बच्चों को रोंककर उनसे पूछताछ की गई और बाद में उन्हे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Six Nabalakas Were Arrested On The Indo Nepal Border Illegally Entering The Border :

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह एसएसबी कम्पनी कमांडर अमित कुमार अपने जवानों के साथ सरहद के मुख्य मार्ग पर नेपाल आने—जाने वालों की रूटीन जांच कर रहे थे। इस दौरान एक साथ छ: बच्चे नेपाल से पैदल भारतीय सीमा में प्रवेश करने लगे। उन पर सन्देह होने पर जवानो ने रोक लिया और पूछताछ शुरु की। बच्चो ने अपना नाम समीप खड़का पुत्र जुपे, किरण मांझी पुत्र कान्हा, सन्देश ओली पुत्र बहादुर, दानबीर ओली पुत्र दल बहादुर निवासी रुकुम और इवर्तगा पुत्र खेम बहादुर, सागर विश्वकर्मा पुत्र हुम बहादुर निवासी तानसेन पाल्पा बताया।

बता दें कि इस सम्बंध में कोतवाल विजय राज सिह से बात की गई तो उन्होने बताया कि सभी बच्चे 15 से 16 वर्ष के है। बताए पते पर पूछताछ किया जा रहा है। सभी को नेपाल पुलिस को सौप दिया गया है।

महराजगंज। भारत- नेपाल सीमा सोनौली के रास्ते गोरखपुर काम सीखने जा रहे छ: नेपाली बच्चो को पकड़ा गया है। एक साथ आधा दर्जन बच्चों को सीमा में प्रवेश करता देख एसएसबी को शक हुआ तो बच्चों को रोंककर उनसे पूछताछ की गई और बाद में उन्हे पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह एसएसबी कम्पनी कमांडर अमित कुमार अपने जवानों के साथ सरहद के मुख्य मार्ग पर नेपाल आने—जाने वालों की रूटीन जांच कर रहे थे। इस दौरान एक साथ छ: बच्चे नेपाल से पैदल भारतीय सीमा में प्रवेश करने लगे। उन पर सन्देह होने पर जवानो ने रोक लिया और पूछताछ शुरु की। बच्चो ने अपना नाम समीप खड़का पुत्र जुपे, किरण मांझी पुत्र कान्हा, सन्देश ओली पुत्र बहादुर, दानबीर ओली पुत्र दल बहादुर निवासी रुकुम और इवर्तगा पुत्र खेम बहादुर, सागर विश्वकर्मा पुत्र हुम बहादुर निवासी तानसेन पाल्पा बताया। बता दें कि इस सम्बंध में कोतवाल विजय राज सिह से बात की गई तो उन्होने बताया कि सभी बच्चे 15 से 16 वर्ष के है। बताए पते पर पूछताछ किया जा रहा है। सभी को नेपाल पुलिस को सौप दिया गया है।