1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी, डेढ़ बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी, डेढ़ बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग

कोरोना महामारी की दूसरी लहर की तेजी के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में 43 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं। इसमें एक करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। छठे चरण में दोपहर 1.30 बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। कोरोना महामारी की दूसरी लहर की तेजी के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में 43 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं। इसमें एक करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इस चरण में भाजपा के मुकुल रॉय, टीएमसी मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक और चंद्रिमा भट्टाचार्य जैसे प्रमुख नेताओं के भाग्य का फैसला होगा। पश्चिम बंगाल में छठे चरण में दोपहर 1.30 बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

पढ़ें :- टीएमसी सांसद का बड़ा ऐलान, कोई भी सांसद वोट डालने दिल्ली नहीं जाएंगे

मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं, जहां शाम 18.30 बजे तक मतदाता वोट डाल सकेंगे। बंगाल में छठे चरण के दौरान उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को देशी बम विस्फोट की कई घटनाएं हुईं।

उत्तर 24 परगना के बीजपुर निर्वाचन क्षेत्र से छिटपुट हिंसा की भी खबरें सामने आयी हैं, जहाँ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकाें की मतदान केंद्रों के बाहर एक-दूसरे से झड़प देखी गयी। इस झड़प में तृणमूल कांग्रेस के दो और भाजपा के तीन समर्थक घायल हुए हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को हिंसाग्रस्त क्षेत्र में भेजा गया है।

उत्तर 24 परगना में नैहाटी विधानसभा क्षेत्र के हलिसाहर इलाके में भाजपा ने आरोप लगाया कि एक स्थानीय पार्टी के के नेता के घर पर बम फेंके गये जिसमें पार्टी के नेता की मां और छोटे भाई को चोटें आयी हैं। नैहाटी में आईएसएफ कैंप में बर्बरता हुई। अमदांगा निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस कर्मियों द्वारा देशी बम बरामद किए गए। रायगंज में तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के एक कार्यकर्ता को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से चाकू घोंप कर घायल कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार वर्धवान में मोंगोलकोट में भाजपा और तृणमूल के एक-एक पोलिंग एजेंट को पीटा गया है। राज्य में छठे चरण के मतदान के दौरान पूर्व वर्धमान जिले के कटवा के नंदीग्राम गांव के पास बूथ पर एक मतदाता को आईटीबीपी की टीम ने उसे प्राथमिक उपचार दिया।

पढ़ें :- कोर्ट के 'सुप्रीम' फैसले के बाद भाजपा का 'जोश हाई', सरकार बनाने की कवायद शुरू

बंगाल में कोविड-19 के मामलों में तेजी के बीच छठे चरण का मतदान चल रहा है। राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 9819 मामले सामने आये हैं। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 2.95 लाख लोग कोरोना पाए गए और इसके संक्रमण से 2023 लोगों की मौत हो गयी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...