1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Junior assistant की भर्ती के लिए स्किल टेस्ट की डेट हुई घोषित, यहां जानिए पूरा विवरण

Junior assistant की भर्ती के लिए स्किल टेस्ट की डेट हुई घोषित, यहां जानिए पूरा विवरण

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्किल टेस्ट का आयोजन 23 जून 2021 को किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की तरफ से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 26 जून 2019 को जारी हुई थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की तरफ से जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए स्किल टेस्ट की दिनांकों का ऐलान कर दिया गया है। यूपीएसएसएससी की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर इसकी खबर दी गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्किल टेस्ट का आयोजन 23 जून 2021 को किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की तरफ से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 26 जून 2019 को जारी हुई थी।

पढ़ें :- Ministry of External Affairs Recruitment 2022: विदेश मंत्रालय में निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

इसमें अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 20 जुलाई 2019 थी। इसके लिए परीक्षा का आयोजन 04 जनवरी 2020 को किन्तु देश में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के चलते परीक्षा का रिजल्ट 09 अप्रैल 2021 को घोषित किया गया। इसमें चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट देना होगा। स्किल टेस्ट का आयोजन, 23 जून 2021 को किया जाएगा।

पदों का विवरण

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1186 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जूनियर असिस्टेंट के पद पर होंगी। नोटिफिकेशन के तहत जनरल श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 659 सीटें, वही ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों की 282 सीटें, एसटी के लिए 216 तथा एसटी के लिए 29 सीटें आए हुए हैं।

स्किल टेस्ट विवरण

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना हुआ। परीक्षा में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को टाइपिंग स्पीड टेस्ट में सम्मिलित होना होगा। टाइपिंग स्पीड टेस्ट के लिए हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। नई अंग्रेजी भाषा के लिए 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड आवश्यक है।

पढ़ें :- APSC Recruitment 2022: सरकारी टीचर बनने का देख रहें हैं सपना, असम लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...