1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Skoda Rapid Rider Plus Variant: स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वेरिएंट भारत में बंद

Skoda Rapid Rider Plus Variant: स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वेरिएंट भारत में बंद

स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वेरिएंट को एंट्री-लेवल राइडर वेरिएंट से ऊपर रखा गया था और मामूली प्रीमियम पर कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड लाया, जिससे सेडान को और अधिक मूल्य मिला।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

स्कोडा ऑटो इंडिया ने कॉम्पैक्ट सेडान के लाइन-अप से रैपिड राइडर प्लस संस्करण को बंद कर दिया है। Zac Hollis, ब्रांड निदेशक – स्कोडा ऑटो इंडिया ने ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता के सवाल का जवाब देते हुए विकास की पुष्टि की। हॉलिस ने यह भी पुष्टि की कि इस संस्करण के सीमित स्टॉक अब डीलरों के पास उपलब्ध हैं। स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वेरिएंट को पिछले साल देश में पेश किया गया था और इसकी कीमत 8.19 लाख रुपये थी। इसे एंट्री-लेवल राइडर वैरिएंट से ऊपर रखा गया था जो वर्तमान में ₹ 7.79 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) पर बिकती हैं। सुविधाओं की एक अच्छी सूची के साथ एक बजट पर टर्बो पेट्रोल सेडान की तलाश करने वालों के लिए यह एक सुलभ मूल्य बिंदु पर पहुंचा।

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत

पाठकों को यह भी पता होना चाहिए कि चूंकि यह एक विशिष्ट संस्करण है जिसे बंद किया जा रहा है, इसका बिक्री के बाद और इसे खरीदने वालों की सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। स्कोडा रैपिड राइडर प्लस ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, और स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, डुअल-टोन इंटीरियर थीम और एक फोल्डेबल आर्म-रेस्ट के साथ 6.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस था। मॉडल व्हील कवर के साथ स्टील के पहियों से लैस था।

वेरिएंट में ब्लैक-आउट ग्रिल, लिप स्पॉइलर, ब्लैक-आउट बी-पिलर, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और ऊंचाई-समायोज्य सीटबेल्ट सहित विज़ुअल एन्हांसमेंट भी शामिल हैं। राइडर संस्करण के विपरीत जो केवल सफेद रंग में उपलब्ध था, राइडर प्लस को कैंडी व्हाइट, कार्बन स्टील, ब्रिलियंट सिल्वर और टॉफ़ी ब्राउन में पेश किया गया था।

स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वैरिएंट में 108 बीएचपी और 175 एनएम पीक टॉर्क के साथ 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया था और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी है। रैपिड दांत में थोड़ी लंबी हो सकती है, लेकिन फिर भी उन लोगों के लिए एक गुणवत्तापूर्ण खरीदारी बनी हुई है जो वाहन चलाने के लिए मज़ेदार हैं। इस बीच, स्कोडा ऑटो एक नई कॉम्पैक्ट सेडान पेश करने के लिए काम कर रही है जो इस साल के अंत में भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी।

पढ़ें :- Auto News: छोटे परिवार के लिए शानदार हैं ये छोटी कार, माइलेज भी जबरदस्त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...