1. हिन्दी समाचार
  2. कोच्चि में ताश की पत्तों की तरह ढहा दी गई गगनचुंबी इमारत

कोच्चि में ताश की पत्तों की तरह ढहा दी गई गगनचुंबी इमारत

Skyscraper Collapsed In Kochi Like Cards

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल के कोच्चि में झील के किनारे बने एक अन्य अवैध अपार्टमेंट को रविवार को गिरा दिया गया। कोच्चि के मरादु नगर निगम क्षेत्र में स्थित 55 मीटर ऊंची इमारत जैन कोरल कोव को रविवार सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर गिरा दिया गया। इस इमारत का निर्माण तटीय नियमन क्षेत्र के प्रावधानों का उल्लंघन कर किया गया था। इससे पहले इमारत के दो सौ मीटर के इलाके में चारों तरफ से लोगों को हटा लिया गया था और सभी प्रकार के यातायात को रोक दिया गया था।  

पढ़ें :- महराजगंज जिलाधिकारी ने किसानों से धान खरीद के लिए की अनूठी पहल

तटीय नियमन क्षेत्र मानदंडों का उल्लंघन कर समुद्र के किनारे बनाए गए चार अपार्टमेंट को गिराए की प्रक्रिया शनिवार से ही शुरू कर दी गई थी। पुलिस महानिरीक्षक विजय सखारे ने बताया कि अपार्टमेंट गिराने के आदेश को देखते हुए लोगों से अपील की गई है कि वह संयम बनाए रखें और अपार्टमेंट परिसर के आसपास न जाएं। उन्होंने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 500 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। पुलिस के साथ ही भीड़ और यातायात को नियंत्रित करने के लिए 300 स्ट्राइकर दल भी लगाए गए हैं।

138 दिनों के अंदर फ्लैट गिराने का मिला था आदेश

19 मंजिला एच2ओ होलीफेथ अपार्टमेंट परिसर जिसमें 90 फ्लैट हैं और 73 फ्लैट वाले अल्फा सेरीन परिसर को शनिवार को गिराया गया था जबकि 122 फ्लैट वाले जैन कोरल कोव अपार्टमेंट परिसर को अभी गिरा दिया गया है। 40 फ्लैट वाले गोल्डन कोयालोरम को दोपहर दो बजे गिराया जाएगा।तटीय नियमन क्षेत्र के मानदंडों का उल्लंघन कर कुल 343 फ्लैट बनाए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर 2019 में इन परिसरों को 138 दिनों के भीतर गिराने का निर्देश दिया था।

पढ़ें :- रेड बिकिनी पहन हिना खान ने बीच किनारे किया कुछ ऐसा, देखने वालों की आंखे रह गई फटी की फटी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...