1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: लखनऊ विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह मे लगे कुमार भैया ब्यूटीफुल के नारे, हुई सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की अवहेलना

VIDEO: लखनऊ विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह मे लगे कुमार भैया ब्यूटीफुल के नारे, हुई सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की अवहेलना

Slogan Of Kumar Bhaiya Beautiful In Lucknow University Centenary Celebration See Video

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह की पांचवीं संध्या कुमार विश्वास की रचनाओं से सजी। भरत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृतियों को समर्पित इस शाम में गोमती से कविता शुरू कर कश्मीर की चिनार तक पहुंची।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय ऊंचे लक्ष्‍य हासिल करने का केंद्र, यहां के अधयापक अपने विद्यार्थी को निखारते हैं : पीएम मोदी

आपको बता दें, अपने प्रिय श्रोता छात्रों को मानने वाले कुमार ने उनके लिए कविता जवानी में कई ग़ज़लें अधूरी छूट जाती हैं… पढ़कर युवा दिलों की धड़कन पर दस्तक दी। इसके बाद माहौल को बदल कर ह्रदय सम्राट दिवंगत आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी को स्मरण किया। सुप्रसिद्ध कविता  गीत यही गाता हूं… सुनाकर अटल जी के व्यक्तित्व को बताया।

वहीं फिर उन्होंने हार नहीं मानूंगा…, गीत  सुना कर युवाओं में जोश भर दिया। आखिर में उन्होंने   ऋषि की कश्यप की तपस्या ने तपाया है  तुझे, ऋषि अगस्त ने हम वार बनाया है तुझ, मेरे कश्मीर मेरी जान मेरे प्यारे चमन… कविता सुनाकर कश्मीर को मांगने वालों को खूब लताड़ा।

सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अवहेलना

साहित्यिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संस्कृति मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी थे। पंकज प्रसून ने कुमार विश्वास के आने के पहले लोगों को साहित्यिक शाम में बांधे रखा। मशहूर शायर मजाज और इंदौरी के शेर की पैरोडी सुनाई, जिसमें कोरोना काल की स्थितियां बयां की। छात्रों ने प्रवेश की अनमुति न मिलने पर काफी हंगामा किया। हालांकि, उन्हें प्रवेश देकर कार्यक्रम को शुरू कराया गया।

इससे सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अवहेलना हुई। बाद में छात्रों ने कुमार भैया ब्यूटीफुल के नारे भी लगाए। इस पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है कि मुझ जैसे सामान्य नाक-नक़्श वाले साँवले के लिए आज के कार्यक्रम में जब लखनऊ विश्वविद्यालय के युवाओं ने “कुमार भैया ब्यूटीफ़ुल” के नारे लगाए तो मुझे मिर्ज़ापुर वाले पंकज त्रिपाठी  बहुत याद आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...