1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वंशवाद की छोटी सोच ने नहीं होने दिया यूपी का विकास: सीएम योगी

वंशवाद की छोटी सोच ने नहीं होने दिया यूपी का विकास: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा है कि वंशवाद और परिवारवाद की छोटी सोच वाली पार्टियों ने यूपी का विकास नहीं होने दिया, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बन रहे नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में आस्था का सम्मान भी होगा और गरीबों का कल्याण भी होगा। यहां पेशेवर गुंडों के खिलाफ एक ओर बुलडोजर सड़क बनाने का काम करेगा तो दूसरी ओर माफियाओं की छाती पर चढ़ाने का काम भी जारी रहेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जौनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा है कि वंशवाद और परिवारवाद की छोटी सोच वाली पार्टियों ने यूपी का विकास नहीं होने दिया, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बन रहे नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में आस्था का सम्मान भी होगा और गरीबों का कल्याण भी होगा। यहां पेशेवर गुंडों के खिलाफ एक ओर बुलडोजर सड़क बनाने का काम करेगा तो दूसरी ओर माफियाओं की छाती पर चढ़ाने का काम भी जारी रहेगा।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

सोमवार को जनपद जौनपुर के मछलीशहर स्थित फौजदार इंटर कालेज के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ 11,00 करोड़ की लागत से विभिन्न सड़क चौड़ीकरण व सेतु निर्माण कार्यों शिलान्यास करते हुए विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सहित समूचे विपक्ष पर करारा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने परिवारवाद और वंशवाद के आधार पर नौजवानों को जाति के नाम पर आपस में लड़ाने का काम किया। सपा कार्यकाल के कारनामों की परोक्ष चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी कोई नौकरी निकलती थी, तो पूरा खानदान झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था। वहीं, भाजपा सरकार ने पांच साल में ईमानदारी के साथ पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी दे रही है। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था।

गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा समाधान की राजनीति करती है। हम समस्या को समस्या नहीं बनने देना चाहते। हम समस्या के समाधान करना चाहते हैं। भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। स्वदेशी कोविड टीके को लेकर हुई राजनीति पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी ने सबको मुफ्त टेस्ट, मुफ्त उपचार और मुफ्त टीके की सुविधा दी। यही नहीं, गरीबों को डबल इंजन की सरकार मुफ्त राशन का डबल डोज भी दे रही है। लेकिन कुछ लोगों ने स्वदेशी टीके का भी विरोध किया। अब जनता उन लोगों का विरोध कर रही है।

योगी ने यूपी को बनाया गुंडा मुक्त, बनाया नए भारत का नया यूपी
केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमारी भारतीय जनता पार्टी वंशवाद और परिवारवाद की पार्टी नहीं है। भाजपा तो कार्यकर्ताओं और देशभक्तों की पार्टी है। अपना उदाहरण रखते हुए गडकरी ने बताया कि कैसे वह शुरुआत में भाजपा के लिए दीवार लेखन करते थे और एक दिन ऐसा आया कि वह उस कुर्सी पर बैठ सके, जिस पर कभी अटल बिहारी और लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज बैठते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ही वह पार्टी है जहां एक सामान्य कार्यकर्ता शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जब हमारी सरकार यूपी में नहीं थी, तब की स्थिति और आज की स्थिति को देखें, आपको फर्क पता चलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश को गुंडा मुक्त करने का कार्य किया। सुशासन लाकर दिखाया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जिस राम राज्य का सपना देखा था उसे योगी आदित्यनाथ की सरकार साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि जब कानून-व्यवस्था अच्छी होती है तो उद्योगपति निवेश करते हैं। निवेश से रोज़गार पैदा होता है और जब रोजगार होगा तो गरीबी मिटेगी।

गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश धनवान है, लेकिन यहां की जनता गरीब है। इसका कारण क्या है, इसे जनता को विचारना चाहिए। उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति कैनेडी का संदर्भ देते हुए कहा कि कैनेडी ने कभी कहा था कि “अमेरिका धनी है, इसलिए वहां की सड़कें अच्छी नहीं हैं, बल्कि वहां की सड़कें अच्छी हैं, इसलिए अमेरिका धनी है। विशाल जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मेरी अपील है कि यूपी में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार को लाएं। मैं उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल दूंगा। चार साल में साढ़े तीन लाख करोड़ का काम हुआ, एक बार और अगर डबल इंजन की सरकार बनी तो वादा रहा साढ़े 05 लाख करोड़ के काम कराऊंगा। यहां की सड़कें अमेरिका को टक्कर देने वाली होंगी।

विभाग के पास नहीं है पैसे की कोई कमी
शिलान्यास की गई परियोजनाओं का जिक्र करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि मैं ऐसा मंत्री हूं जिसके पास ऐसा विभाग है जहां पास पैसे की कोई कमी नहीं। जौनपुर जिले के सांसद, मंत्री व विधायक ने जो भी मांगें की हैं, वह सब पूरी होंगी। ग्रीन एनर्जी की जरूरतों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अब देश का किसान अन्नदाता के साथ ही उर्जादाता भी बनेगा। आनेवाले समय मे पेट्रोल नहीं रहेगा तो यूपी के किसानों द्वारा तैयार किये गए एथेनॉल पर बाइक व स्कूटर चलेगा। किसान के एथेनॉल से प्लास्टिक भी तैयार होगा। किसान अब ग्रीन हाइड्रोजन भी तैयार करेगा। यूपी विकास की ओर जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...